14 से 17 सितंबर तक हल्द्वानी और कैंची धाम मार्ग पर रूट डायवर्ट, यात्रा से पहले पढ़ लें खबर

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। मूसलाधार बारिश के बीच नैनीताल पुलिस ने कैंची धाम मार्ग पर जाने वाले श्रद्धालुओं और आम यात्रियों के लिए चार दिनों का ट्रेफिक प्लान जारी कर दिया है। यह ट्रैफिक प्लान 14 सितंबर से 17 सितंबर तक लागू रहेगा।

कालाढूंगी से कैची धाम व भवाली को जाने वाले वाहनों को रुसी-1 से रूसी-2 को डायवर्ड कर नंबर 1 बैण्ड से मस्जिद तिराहा भवाली से जायेगें।

कैची धाम भवाली से दिल्ली, हरियाणा, यूपी को जाने वाहनो को मस्जिद तिराहा भवाली से डायवर्ड कर न- 1 बैण्ड से रुसी-2 होते हुए रुसी-1 से अपने गन्तव्य की ओर जायेगें।

कैची धाम व भवाली से नैनीताल शहर में आने वाले केवल लोकल वाहनों को ही आवश्यकतानुसार छोडा जायेगा।

नैनीताल शहर में यातायात का दबाव अधिक होने पर व पार्किंग स्थल खाली न होने की दशा में रूसी-2 नारायण नगर में वाहनों को पार्क कर थाना तल्लीताल व मल्लीताल द्वारा शटल सेवा आरम्भ की जायेगी।

14 सितंबर (शनिवार) से 17 सितंबर (मंगलवार) तक  यातायात प्लान हल्द्वानी कुछ ऐसा रहेगा।

शहर हल्द्वानी से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा की ओर जाने वाले समस्त पर्यटकों, आमजनमानस एवं वाहन चालकों हेतु निम्न यातायात प्लान प्रभावी रहेगा।

बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले समस्त वाहन मोती नगर तिराहा/डिबेर कट तिराहा से डायवर्ट होकर गन्ना सेंटर/ शीतल होटल तिराहा होते हुए पंचायत घर से आरटीओ रोड/गैस गोदाम रोड होते हुए लालडांट तिराहा से कॉल टैक्स तिराहा होकर अपने गन्तब्य को जायेंगे।

रामपुर रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले समस्त वाहन पंचायतघर तिराहा से डायवर्ट होकर आरटीओ रोड/गैस गोदाम रोड से लालडांट तिराहा से कॉल टैक्स तिराहा होकर अपने गन्तब्य को जायेंगे।

कालाढूंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन लालडॉट तिराहा से डायवर्ट होकर कॉलटैक्स तिराहा होते हुए अपने गन्तब्य को जायेंगे।

वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को यात्रा रूट में भारी वाहनों का प्रवेश प्रातः 10:00 बजे से रात्रि 23:00 बजे तक पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा।

पर्वतीय क्षेत्र (नैनीताल / भीमताल रोड) से आने वाले भारी वाहनों को नंबर वन बैंड ज्योलीकोट व सलड़ी चौकी पर रोका जायेगा।

पर्वतीय क्षेत्र से बरेली रोड रामपुर रोड की ओर जाने वाले समस्त वाहन कॉलटैक्स तिराहा से पनचक्की रोड से चंबल पुल, चौफला चौराहा होते हुए ऊंचा पुल से अपने गंतव्य को जाएंगे।

पर्यटकों और वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे शहर हल्द्वानी के वीकेण्ड रूट प्लान का पालन कर नैनीताल और भीमताल रोड में प्रवेश करें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें