लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा एक्शन, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, यह है वजह

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली, प्रेस15 न्यूज। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में घिरते नजर आ रहे हैं। गुरुवार की शाम ईडी की टीम ने पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी से पहले ईडी सीएम केजरीवाल के पास 9 बार समन भेज चुकी थी। दिल्‍ली हाईकोर्ट ने इस मामले में टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तारी से राहत नहीं है।

बताते चलें कि यह देश का पहला मामला है जब कोई मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए गिरफ्तार हुआ है। इधर, आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे। यानी वह पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

अब यह भी जान लीजिए कि आम आदमी पार्टी के करीब एक दर्जन से अधिक विधायक नेता अभी तक गिरफ्तार हो चुके हैं। इस लिस्ट में अब सीएम केजरीवाल का नाम भी शामिल हो गया है। इससे पहले राज्य सभा सांसद संजय सिंह गिरफ्तार हुए थे।

बात अगर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की संपत्ति की करें तो इनकी कुल नेटवर्थ 3.44 करोड़ रुपए है। कैश के मामले में केजरीवाल पास सिर्फ 12 हजार और पत्‍नी के पास 9 हजार रुपये हैं। जबकि परिवार में 6 बैंक अकाउंट हैं, जिसमें कुल 33.29 लाख रुपये जमा हैं। सीएम केजरीवाल के ऊपर किसी तरह का कोई कर्ज नहीं है।

इधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद लोकसभा चुनाव में एक बार फिर घमासान मचने की संभावना है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें