मुस्लिम युवक का दुस्साहस देख हिल गया नेपाल, पहले नाबालिग किशोरी को भगाया फिर गोलज्यू के घोड़ाखाल धाम में शादी रचाई… एक्सक्लूसिव VIDEO

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। इस खबर में जगह और पीड़ित से भले ही आपका कोई वास्ता ना हो लेकिन यह खबर हर उस मां बाप के लिए है जो दिनरात अपने बच्चों को पढ़ाई लिखाई और पालन पोषण में जी जान से जुटे रहते हैं। सोशल मीडिया के इस दौर में बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान रखना जरूरी हो गया है। इसके साथ ही बच्चों को संस्कारों की पाठशाला का ज्ञान देना भी।

दरअसल, नेपाल में एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर वहां की नाबालिग लड़की के साथ पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। फिर उसे प्रेमजाल में फंसाकर उत्तराखंड के भीमताल के पास ढुंगशिल ले आया। और यहां गोलू देवता के घोड़ाखाल धाम में उसने नाबालिग से शादी भी रचा ली।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी मोहम्मद इसराफिल अंसारी उर्फ दारा अंसारी।

हालाकि आरोपी अब पुलिस गिरफ्त में है, लेकिन इस वारदात ने सबको हैरान और सोचने पर मजबूर कर दिया है। यह भी सच है कि इस बेटी की किस्मत ने उसका साथ दिया और वह बड़ी साजिश का शिकार होने से बच गई।

मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली के निदेशक वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 24 वर्षीय मोहम्मद इसराफिल अंसारी उर्फ दारा अंसारी नेपाल के परसाबीर गंज का रहने वाला है। उसने वहीं की एक 16 वर्षीय किशोरी से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। उसने लड़की को अपना नाम मुन्ना कुमार महतो बताया। उसे प्रेमजाल में फंसाकर शादी करने के बहाने 11 दिसंबर को नेपाल से भगाकर उत्तराखंड के भीमताल ले आया।

एक महीने बाद एक भारतीय नंबर से लड़की की मां के पास वाट्सअप कॉल कर कहा गया कि लड़की को भूल जाओ। इसके बाद लड़की की मां ने एसएसबी की मानव तस्करी रोधी इकाई क्षेत्रीय मुख्यालय बेतिया बिहार को सूचना दी। नेपाल के राजदूतावास की ओर से नैनीताल के एसएसपी को पत्र भेजा गया। इधर, एसएसबी को मोहम्मद इसराफिल की उत्तराखंड के भीमताल में छिपे होने की जानकारी मिली।

एसएसबी की सूचना पर मिशन मुक्ति फाउंडेशन, नेपाली दूतावास व राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और नैनीताल पुलिस ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और गत छह मार्च को लड़की को भीमताल से रेस्क्यू कर लिया गया और अंसारी को गिरफ्तार किया। आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म, अपहरण, पॉक्सो एक्ट व बाल विवाह प्रतिशोध अधिनियम में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में पीड़ित किशोरी ने रेस्क्यू टीम को बताया कि वह नेपाल के शिवपुर की रहने वाली है। एक दिन इसराफिल अपना फोन घर में भूल कर बाहर चला गया। तभी उसके एक रिश्तेदार ने फोन कर कहा कि मोहम्मद इसराफिल अंसारी से बात कराओ। इससे पहले उसे युवक का नाम मुन्ना महतो पता था।

किशोरी ने बताया कि इसराफिल का प्लान उसे केरल भेजने का था लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। ऐसे में पुलिस अब इसराफिल अंसारी के केरल कनेक्शन की पड़ताल में भी जुट गई है।

वीडियो साभार – मिशन मुक्ति फाउंडेशन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें