बड़ी खबर: बॉबी पंवार के बाद अब बद्रीनाथ उपचुनाव में सजेंद्र कठैत उड़ाएंगे भाजपा कांग्रेस की नींद, जारी हुआ गूगल लिंक

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। टिहरी के बाद बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने बद्रीनाथ, मंगलौर समेत उत्तराखंड की 70 विधानसभाओं में युवाओं को जोड़ने का अभियान शुरू कर दिया है।

बेरोजगार युवाओं और उत्तराखंड के ज्वलंत मुद्दों की आवाज की तौर पर उभरे टिहरी लोकसभा के चर्चित प्रत्याशी बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार के अपार जनसमर्थन से भाजपा और कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टियां विचलित हैं।

बद्रीनाथ सीट पर उपचुनाव में बेरोजगार संघ के सचिव और बॉबी के सुख दुख के साथी सजेंद्र कठैत की दावेदारी ने एक बार फिर राष्ट्रीय दलों की नींद उड़ा दी है।

चर्चा तो यहां तक है कि टिहरी लोकसभा में निर्दलीय सांसद प्रत्याशी के तौर पर बॉबी पवार ने सत्ताधारी दल ही नहीं बल्कि विपक्षी दल के प्रत्याशी के लिए भी जमानत जब्त जैसी स्थिति पैदा कर दी है।

चुनाव प्रचार के दौरान बॉबी की लोकप्रियता का आलम यह था कि जब वर्तमान मंत्री गणेश जोशी और निवर्तमान सांसद माला राजलक्ष्मी शाह गढ़ी कैंट पहुंचे तो पूर्व सैनिकों ने न सिर्फ उन्हें वहां से उल्टा लौटा दिया बल्कि बॉबी पवार जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इसके बाद तो मानो टिहरी लोकसभा में बॉबी की लहर सी चल गई ।

भाजपा के कार्यक्रमों में भीड़ जुटाना मुश्किल होता रहा, टिहरी की एक जनसभा में वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी लोगों को जबरन बैठाने को कहते नजर आए पर जब स्वतंत्र मीडिया ने अपना कैमरा घुमाना शुरू किया तो उन्होंने कहा कि जिनको जाना है, उन्हें जाने दिया जाए।

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद तो मानो टिहरी बॉबीमय व पीले रंग में रंगा नजर आने लगा था ।

इतना हीं नहीं जिस राष्ट्रीय मीडिया पर 24 घंटे भाजपा के गुणगान का आरोप लगता है वह भी बॉबी के अपार जनसमर्थन को देखकर हैरान रह गई।

आजतक पर इंटरव्यू के दौरान जब एंकर अंजना ओम कश्यप ने बॉबी से सवाल किया कि एक सीट जीतने के बाद वह क्या बदलाव लाएंगे तो बॉबी ने पूरे आत्मविश्वास से कहा था कि वह एक सीट नहीं बल्कि 14 विधानसभाओं को जीत रहे हैं, इसके बाद सरकार में नीतियां उनके हिसाब से ही बनेंगी।

अब परिणाम जो भी वो ईवीएम में 4 जून को खुलेंगे पर जनता की अपार भीड़ ने बॉबी को एक मजबूत प्रत्याशी के तौर पर टिहरी में स्थापित करने का काम किया है ।

ऐसे में एक बार फिर गढ़वाल की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है। बद्रीनाथ व मंगलौर में उपचुनाव के साथ निकाय चुनाव नजदीक आ रहे हैं।

जानकारों की माने तो बॉबी पवार मंगलौर बद्रीनाथ के साथ-साथ निकाय चुनाव में भी अपने प्रत्याशी निर्दलीय तौर पर उतार सकते हैं और अपने बयान से इतर केवल 14 विधानसभाओं में नहीं बल्कि अपने बयान को और व्यापक रूप देते हुए 2027 में उत्तराखंड में आगामी चुनाव के दृष्टिगत बॉबी पवार ने अपनी कोर टीम से कमर कसने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पूरे प्रदेश में व्यापक सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है ।

बताते चलें कि टीम बॉबी पवार से बद्रीनाथ उपचुनाव के लिए सोशल मीडिया पर सबसे चर्चित नाम बेरोजगार संघ के सजेंद्र कठैत का चल रहा है। सजेंद्र कठैत बेरोजगार संघ के सचिव रहते हुए बेरोजगार संघ की सारी कानूनी व कई गतिविधियां देखते हैं।

उनकी उपलब्धियां की बात की जाए तो बेरोजगार संघ के कोर टीम के सदस्य पीयूष जोशी के साथ मिलकर उन्होंने प्रदेश में आरटीआई को ऑनलाइन करवाया। साथ ही पीसीएस सिलेबस बदलाव में सजेंद्र कठैत व पीयूष ने साथ मिलकर सरकार को ड्राफ्ट भेजा जिस निर्धारित ड्राफ्ट के आधार पर पीसीएस में प्रदेश के स्थानीय विषयो को सम्मिलित किया जा सका।

इसके अलावा बेरोजगार संघ की ओर से कई मामले उजागर करने में कागजी दस्तावेजी कार्य सजेंद्र कठैत ही संभालते हैं।

सजेंद्र कठैत की दावेदारी को लेकर बॉबी पंवार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर प्रदेशभर से युवाओं को टीम बॉबी पवार में जुड़ने का आवाहन किया है। इसके लिए बॉबी ने बाकायदा गूगल फॉर्म का एक लिंक भी जारी किया है जो जो इस प्रकार है:

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdiagvv8y9cOwaxvSuKr8EgBVvZN4fLuViRkYOlJ66J0GAzFg/viewform?pli=1

इधर, बेरोजगार संघ के सक्रिय होते ही राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि जिस प्रकार टिहरी की सीट पर बॉबी की धाक जमी है ,कहीं बद्रीनाथ के साथ मंगलौर उपचुनाव में भी भाजपा और कांग्रेस हाथ मलते न रह जाएं।

बद्रीनाथ सीट पर पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी जहां भाजपा से प्रत्याशी हो सकते हैं तो कांग्रेस की ओर से अभी तक किसी के नाम पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं तीसरे विकल्प के तौर पर सजेंद्र टीम बॉबी पंवार की ओर से जनता के बीच होंगे ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें