मुसलमानों की जिंदगी मौत के बाद शुरू होती है… बोलकर बनभूलपुरा में नोटों की गड्डियां बांटकर फरार हो गया सलमान खान Viral Video

खबर शेयर करें -

Haldwani News: Viral Video: Salman Khan: Hyderabad: Provocative post goes viral: हल्द्वानी, प्रेस15न्यूज। मुसलमानों की जिंदगी मौत के बाद शुरू होती है और इनकी जिंदगी मौत तक ही है। अपनी असली जिंदगी तो मौत के बाद है। शहादत की मौत पर हम अल्लाह का शुक्र करेंगे। वो लोग आपको कमजोर करने आ रहे हैं और मैं आपको मजबूत करने आया हूं। जब-जब वो जुल्म करेंगे तो हम जैसे अल्लाह के बंदे पैदा होंगे। सोचने की जरुरत नहीं ये नोटों की गड्डी रख लो ये अल्लाह की तरफ से है… बीते रोज हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में पूरे दलबल के साथ हैदराबाद से आए सलमान खान की इन बातों के वायरल वीडियो को जिसने भी सुना और देखा वो हैरान परेशान हो गया। जिसके बाद यह वायरल वीडियो हल्द्वानी पुलिस तक भी पहुंचा और सलमान खान को पूछताछ के लिए बुलाया गया।

 

जानकारी के मुताबिक, सलमान ने नोटों से भरे बैग के बारे में इतना ही बताया कि वह एनजीओ संचालित करता है और ये पैसा उसी का है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने सलमान के खिलाफ अभी कोई कानूनी एक्शन नहीं लिया और वह बेखौफ होकर हैदराबाद लौट गया।  सवाल उठता है आखिर जिस पुलिस और जिला प्रशासन ने हल्द्वानी का माहौल खराब न हो, इसके लिए दो दिन तक हल्द्वानी क्षेत्र में इंटरनेट बाधित रखा, वो सलमान खान के इस भड़काऊ कुकृत्य पर फौरन एक्शन में क्यों नहीं आया? नोटों की गड्डियां बांटने का वीडियो वायरल कर सलमान खान ने बनभूलपुरा से हल्द्वानी की झूठी और दागदार छवि को देश-दुनिया में पहुंचाया, बावजूद इसके वह बिना किसी सजा के हैदराबाद रफूचक्कर हो गया।

अब तक 78 दंगाइयों को नैनीताल पुलिस पकड़-पकड़कर जेल में डाल चुकी है, उन्हीं दंगाइयों को जेल से छुड़ाने के लिए सलमान खान बनभूलपुरा में पैसे बांट गया और धर्म के आधार पर लोगों के दिलों में नफरत के बीज बो गया। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भी लोग कहते नजर आए कि जिला प्रशासन के साथ-साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी हैदराबाद के अराजक सलमान खान के वायरल वीडियो का संज्ञान लेना चाहिए जिससे हल्द्वानी की गलत छवि देश-दुनिया तक न पहुंचे।

करीब 12 दिन तक हल्द्वानी को अशांत बनाकर और कर्फ्यू का दाग देने वाली हिंसक वारदात में शामिल उपद्रवियों को लेकर हैदराबाद के सलमान खान की धर्म के आधार पर बांटने और सहानुभूति की आड़ में नफरत का बीज बोने की ये करतूत न केवल कानून व्यवस्था बल्कि हल्द्वानी के माहौल को बिगाड़ने की खुली चुनौती है। जिस बनभूलपुरा में आठ फरवरी 2024 की शाम उपद्रवियों ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान आगजनी और पत्थरबाजी की, उसी बनभूलपुरा के उपद्रवियों को हैदराबाद के सलमान खान ने मासूम बता दिया।

हैरानी की बात है कि जिन बनभूलपुरा के उपद्रवियों ने नगर निगम के सरकारी वाहनों के साथ-साथ पत्रकारों के वाहन तक जलाए, आज वही लोग वायरल वीडियो में सलमान खान से कहते दिख रहे हैं कि हमारे वाहन, घर जला दिए गए। बनभूलपुरा में उपद्रवियों ने खुलेआम पेट्रोल बम फेंके और आगजनी की और लोग कह रहे हैं कि उनके घर जालिम लोगों ने खाक कर दिए। सवाल है कि जब उपद्रवियों के हाथों से दो मंजिली और तीमंजली इमारतों से फैंके गए पेट्रोल बम और पत्थरों से कोई सरकारी अधिकारी, कर्मचारी या पत्रकार मौत के मुंह में समा जाता तब भी क्या सलमान खान को मसीहा मानने वाले लोग इसी तरह अपना दर्द जाहिर करते? क्या तब भी कोई सलमान खान हैदराबाद से नोटों का बैग लेकर पीड़ित की मदद के लिए आगे आता?

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद का रहने वाला सलमान खान हैदराबाद यूथ करेज के नाम से एनजीओ और इंस्टाग्राम पर एकाउंट चलाता है। 12 लाख से अधिक फालोवर्स वाले सलमान ने अपने अकाउंट से भड़काऊ वीडियो डालने का आदी है। यही वजह है कि हैदराबाद साइबर पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर चुकी है। हैदराबाद साइबर पुलिस ने 26 मार्च 2021 को एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि हैदराबाद के हुमाऊं नगर निवासी सलमान खान बीमार लोगों की मदद के नाम पर लोगों से अवैध तरीके से पैसे जुटाता है। इसके लिए वह क्यू आर कोड के जरिए फंड जुटाता है।

आठ फरवरी को जब बनभूलपुरा में दंगे की खबर फैली तो सलमान खान ने मिशन हल्द्वानी लिखकर अपने अकाउंट पर वीडियो डाला। बनभूलपुरा हिंसा को लेकर सलमान खान ने कई भड़काऊ पोस्ट इंस्टाग्राम पर डाले। और जैसे ही बनभूलपुरा से कर्फ्यू हटा तो सलमान खान अपनी गैंग के साथ नोटों से भरा बैग लेकर हल्द्वानी पहुंच गया। बनभूलपुरा में उसने नोटों की गड्डियां बांटी और वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट में डाला। जिसके बाद हल्द्वानी में बनभूलपुरा के दंगाइयों को पीड़ित और जुल्म का शिकार बताने वाले ये वीडियो पूरे देश में वायरल कर दिए गए। सलमान चार दिन तक बनभूलपुरा की गलियों में घूमता रहा और हमदर्दी दिखाने के नाम पर लोगों को भड़काता रहा।

सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर उसके पास इतना कैश कहां से आया? इतना ही नहीं सलमान ने बनभूलपुरा हिंसा से जुड़े कई वीडियो अपने अकाउंट पर डाले, जिससे हल्द्वानी का माहौल खराब हो। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर किसने हल्द्वानी से हैदराबाद निवासी सलमान खान को हिंसा के वीडियो पहुंचाए जबकि हल्द्वानी में दो दिन तक इंटरनेट पर पाबंदी थी। जबकि बनभूलपुरा में तो कई दिन तक इंटरनेट बाधित रहा।

सवाल यह भी है कि आखिरकार हवाई जहाज में सलमान कैश से भरा बैग लेकर कैसे पहुंच गया? क्या विमान या एयरपोर्ट में उसकी कोई जांच नहीं हुई? सवाल यह भी है कि अगर विमान से वह कैश नहीं लाया तो फिर हल्द्वानी या बनभूलपुरा के किस व्यक्ति ने उसे इतना सारा कैश उपलब्ध कराया? इस मामले में प्रेस15 न्यूज की टीम ने एसएसपी प्रह्लाद नारायम मीणा के नंबर पर संपर्क किया लेकिन उनका फोन नहीं उठा। बहरहाल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद से बनभूलपुरा के हिंसा वाले इलाके में पहुंचा सलमान खान हल्द्वानी से रफूचक्कर हो चुका है। अब इस पूरे मामले में पुलिस के जवाब का इंतजार है।

वायरल वीडियो का छोटा सा अंशः

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें