अच्छी खबर: अब सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर का उठा सकेंगे निःशुल्क लाभ

खबर शेयर करें -

देहरादून, प्रेस 15 न्यूज। सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राएं दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर की सुविधाओं का निःशुल्क लाभ उठा सकते हैं। यह बात मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर की 45वीं गवर्निंग बॉडी की बैठक में कही।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर की 45वीं गवर्निंग बॉडी की बैठक ली।

मुख्य सचिव ने कहा कि सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राएं दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर की सुविधाओं का निःशुल्क लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर में सभी सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क सदस्यता की व्यवस्था के निर्देश देते हुए जिलाधिकारी देहरादून को तत्काल इस संबंध में सभी सरकारी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को पत्र लिखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर में प्रतियोगी परीक्षाओं के ऑरियेण्टेशन प्रोग्राम के साथ सरकार द्वारा युवाओं के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं, स्वरोजगार योजनाओं, स्टार्ट अप पॉलिसी की जानकारी का प्रचार-प्रसार करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में मुख्य सचिव ने दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर के कॉर्पस फंड के लिए ₹2.12 करोड़ की धनराशि की मांग पर अनुमोदन दिया।

बैठक में जिलाधिकारी देहरादून, दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर के निदेशक एन रविशंकर, बीके जोशी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें