हल्द्वानी: मुखानी के 18 मेडिकल स्टोर, मॉल, दुकान में मिली एक्सपायरी दवाएं और मसाले, बिस्किट और नमकीन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। हल्द्वानी शहर के बीचोंबीच मुखानी क्षेत्र में खाने पीने के सामान के साथ एक्सपायरी दवाइयां बेची जा रही हैं। यह खुलासा शुक्रवार शाम खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग के अधिकारियों के छापे के दौरान हुआ।

छापे के दौरान करीब 12 जनरल स्टोर और मॉल में एक्सपायरी मसाले, बिस्किट, नमकीन मिली तो छह मेडिकल स्टोर में एक्सपायरी दवाइयां मिली। जिसके बाद टीम ने सभी के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए नियमों के पालन के निर्देश दिए। वहीं, छापे के दौरान कई दुकानदारों ने शटर गिरा दिए।

वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि खाद्य सुरक्षा के खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। अगले माह भी बड़े स्तर पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने उपभोक्ताओं से जांच परख कर खाद्य पदार्थ खरीदने की अपील की।

वरिष्ठ औषधि निरीक्षक मीनाक्षी बिष्ट ने सभी मेडिकल स्टोर स्वामियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि आप पर लोगों का भरोसा है। ऐसे में जीवनरक्षक दवाओं के बीच एक्सपायरी दवाएं रखना बड़ा अपराध है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश चंद्र टम्टा ने एक्सपायरी खाद्य सामान मिलने पर दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी खामी मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

छापे की कार्रवाई के दौरान संजय प्रसाद और खाद्य सुरक्षा स्टाफ मौजूद रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें