उत्तराखंड में फिर खिले पांच ‘कमल’ पर देश में मोदी मैजिक रहा फीका

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। देश की 18वीं लोकसभा में कौन सांसद बनकर जाएगा और किस राजनीतिक दल की देश में सरकार बनेगी, इसका फ़ैसला चार जून यानी आज हो गया।

बात अगर उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों की करें तो पांचों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जीत दर्ज करने की ओर अग्रसर हैं। सबसे चर्चित नैनीताल उधमसिंह नगर सीट की करें तो यहां पर मौजूदा सांसद अजय भट्ट दूसरी बार सांसद बनने जा रहे हैं।

हल्द्वानी के एमबीपीजी कालेज में नैनीताल जिले की पांच विधानसभा और पौड़ी की रामनगर विधानसभा की मतगणना हो रही है।

लालकुआं, नैनीताल, कालाढूंगी, हल्द्वानी, रामनगर, भीमताल विधानसभा की पहले राउंड की काउंटिंग से ही भाजपा के प्रत्याशी अजय भट्ट बढ़त बनाए हुए हैं जबकि कांग्रेस के प्रकाश जोशी दूसरे नंबर पर हैं।

पौड़ी सीट पर भाजपा के अनिल बलूनी, अल्मोड़ा से अजय टम्टा, टिहरी सीट पर माला राज लक्ष्मी शाह और हरिद्वार सीट पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीत दर्ज की है। हालाकि नतीजों का फाइनल एलान होना अभी बाकी है लेकिन भाजपा के पांचों उम्मीदवारों की जीत का जश्न शुरू हो गया है।

माना जा रहा था कि टिहरी सीट पर बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार और पौड़ी सीट पर गणेश गोदियाल भाजपा प्रत्याशियों की जीत की राह रोकेंगे लेकिन ऐसा हो न सका।

नैनीताल सीट पर कांग्रेस के प्रकाश जोशी को भी उम्मीद थी कि इस बार सत्ता विरोधी लहर और भाजपा के जन विरोधी फैसलों की वजह से जनता का प्यार उन्हें वोट के तौर पर मिलेगा, लेकिन ऐसा हो न सका।

नैनीताल सीट पर ही यूकेडी के शिब सिंह रावत भी उत्तराखंड के जन मुद्दों को लेकर मुखर थे, उन्हें भी उम्मीद थी कि नैनीताल उधमसिंह नगर की जनता उन्हें संसद भेजेगी, लेकिन जनता ने उन्हें भी नकार दिया।

बात अगर देश की करें तो इस बार मोदी लहर का जादू नहीं चल सका। इंडिया गठबंधन ने पूरी ताकत से भाजपा के मोदी रथ को रोकने का काम किया। परिणाम यह रहा कि उत्तराखंड से सटे उत्तर प्रदेश में भाजपा का जबरदस्त झटका लगा है।

ऐसे में तय है कि इस बार देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार के बजाय एनडीए की मिली जुली सरकार बनती दिख रही है। यही वजह है कि इंडिया गठबंधन भी भले ही सरकार बनाते नहीं दिख रहा हो लेकिन मोदी मैजिक कम होने भर से ही विपक्षी नेता काफी खुश नज़र आ रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें