शेयर मार्केट की लत ने रिटायर फौजी को बना दिया शातिर चोर, पकड़ा गया तो सुनाई पूरी कहानी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। हल्द्वानी में अगस्त महीने में दो बुजुर्ग महिलाओं के गले से सोने के चेन लूटने वाला मुनस्यारी पिथौरागढ का रहने वाला पूर्व फौजी निकला, जो इन दिनों हल्द्वानी के अमरावती कॉलोनी में रह रहा था।

आरोपी पूर्व फौजी को आज पुलिस ने लामाचौड चौकी के पास बसुन्धरा विहार जाने वाले मार्ग पर एक काले रंग की स्कूटी एक्टिवा 5G के साथ गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी: हद हो गई ! बगल में मुखानी थाना और बुजुर्ग महिला के गले से ढाई तोले की चेन लूट ले गए बाइक सवार

आरोपी ने बताया कि ये स्कूटी उसने भट्ट कालोनी से चुराई थी। स्कूटी की डिग्गी चैक करने पर उसमें एक नम्बर प्लेट UK04T8497 बरामद हुई।

इतना ही नहीं आरोपी के बैग से तलाशी लेने पर उसके बैग से 2 सोने की चेन बरामद हुई जो उसके तीन अगस्त और 28 अगस्त को हल्द्वानी के दयाल बिहार व प्रगति बिहार भगवानपुर से लूटी थी।

आरोपी की पहचान भूपेन्द सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी भवानी दवानी, पोस्ट ब्गापानी मुनस्यारी पिथौरागढ हाल निवासी तल्ली बमौरी अमरावती कालौनी हल्द्वानी के तौर पर हुई है।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया वर्ष 2022 में आर्मी से रिटायर हुआ है। रिटायरमेंट में 28 लाख रूपये मिले थे जिसे शेयर मार्केट मे लगाये पैसा डूब गया। फिर अपनी बीबी के जेवर बैंक मे गिरवी रखे जो पैसे मिले उसे भी शेयर मार्केट में लगा दिये। लेकिन उसे शेयर मार्केट में लगातार नुकसान होने के कारण उसकी माली हालत बिगडने लगी। माह अप्रैल में मेरी पत्नी व बच्चे छोड कर पिथौरागढ चले गये जिसके बाद से वह चोरी व चैन लूटने की घटना को अंजाम देने लगा।

अभियुक्त चैन लूटने की घटना करने से पहले स्कूटी चुराकर उसे कही दूर एकान्त स्थान पर खडा कर देता था तथा एक दो दिन बाद उक्त जहां पर टुकटुक व अन्य किसी माध्यम से आकर वहां से स्कूटी लेकर चैन लूटने की घटना को अंजाम देता था चूंकि अभियुक्त पहाड का रहना वाला था इसलिए यहां बुजुर्ग महिलाओं से पहाड़ी में बात करके उनका ध्यान भटकाकर चेन छीन लिया करता था।

अपनी पहचान छुपाने के लिए वह सिर में बिग व मुँह में मास्क का प्रयोग करता था। फिलहाल आरोपी के पास से 02 सोने की करीब 4 तोले की चेन के साथ एक स्कूटी बरामद हुई है।

वहीं, तीन सितंबर मंगलवार की सुबह मुखानी थाने के बगल में बुजुर्ग महिला धनुली देवी के गले से ढाई तोले की सोने की चेन लूटने वाले अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

विश्वविख्यात आध्यात्मिक संस्था प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से जुड़ी धनुली देवी रोजाना की तरह तीन सितंबर की सुबह परमात्मा शिव के महावाक्य (मुरली) सुनने और राजयोग के अभ्यास के लिए ब्लॉक स्थित सेंटर में जा रही थीं।

अचानक हुई घटना से बुजुर्ग धनुली देवी भी हक्का बक्का रह गईं थी। जब तक शोर मचाती बाइक सवार लुटेरे फरार हो गए। हालाकि चोरी की ये पूरी वारदात मुखानी थाने के आसपास की दुकानों के सीसीटीवी में कैद हो गई थी। लेकिन पुलिस अब तक शातिर लुटेरों को पकड़ नहीं सकी है।

कालिका कॉलोनी प्रथम लोहरियसाल तल्ला निवासी बुजुर्ग महिला के भाई करम सिंह बगड़वाल ने मुखानी थाने में तहरीर देते हुए बताया था कि उनकी बहन धनुलि देवी ॐ शांति ब्रह्माकुमारी सेंटर जा रही थी कि अचानक कठघरिया की तरफ से आए दो बाइक सवारों ने उनके गले से ढाई तोले की सोने की चेन छीन ली।

What’s your Reaction?
+1
2
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें