लोकसभा चुनाव 2024 मतगणना: चार जून को उत्तराखंड की इन दो सीटों पर सबसे पहले आएगा परिणाम

खबर शेयर करें -

देहरादून, प्रेस 15 न्यूज। राज्य में लोकसभा चुनाव की मतगणना चार जून को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। सबसे पहले दोपहर एक से दो बजे के बीच टिहरी और नैनीताल लोकसभा सीट का परिणाम आएगा।

अल्मोड़ा और गढ़वाल लोकसभा में सबसे ज्यादा पोस्टल बैलेट है। जबकि हरिद्वार लोकसभा में 22 राउंड की मतगणना होगी। ऐसे में इन तीनों सीटों पर शाम चार बजे तक परिणाम आने के आसार हैं।

बताते चलें कि प्रदेश भर में 19 अप्रैल को करीब एक लाख पोस्टल बैलेट तो ईवीएम के जरिए 58 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।

इस बार अल्मोड़ा में 48.74 प्रतिशत, पौड़ी गढ़वाल में 52.42, हरिद्वार में 63.53, नैनीताल- उधमसिंह नगर में 62.47, टिहरी में 53.76 मतदान प्रतिशत रहा।

बात अगर मतगणना की करें तो इस बार कुल 334 टेबल पर ईवीएम से काउंटिंग होगी, जबकि पोस्टल बैलेट के लिए 884 टेबल लगेंगे, जिनमें प्रत्येक पर एक एआरओ की तैनाती होगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि चार जून को आठ बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होगी, जबकि साढ़े आठ बजे से ईवीएम की काउंटिंग भी शुरू हो जाएगी।

टिहरी और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा में पोस्टल बैलेट कम होने की वजह से सबसे पहले दोपहर एक से दो बजे के बीच इनका परिणाम आ जाएगा।

हरिद्वार लोकसभा मतगणना में कक्ष छोटे होने की वजह से टेबल कम लगी हैं। इसके चलते मतगणना के राउंड करीब 22 तक होंगे। इस सीट का परिणाम भी देरी से आएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें