Lok Sabha Election 2024: नैनीताल-उधमसिंह नगर से अजय भट्ट को मिला टिकट तो इन नेताओं के अरमानों पर फिरा पानी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। बात अगर उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों की करें तो फिलहाल तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है।

अल्मोड़ा, नैनीताल और टिहरी गढ़वाल लोकसभा सीट पर वर्तमान सांसदों को ही दोहराया गया है। अल्मोड़ा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से अजय टम्टा, टिहरी गढ़वाल लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से माला राज्यलक्ष्मी शाह, नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से अजय भट्ट के नाम पर मुहर लगी है। वहीं, पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार लोक सभा सीट पर फिलहाल उम्मीदवारों के नाम का इंतजार है।

बात अगर नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट की करें तो यहां वर्तमान सांसद और केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट पर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने भरोसा जताया है। जैसे ही अजय भट्ट के नाम का एलान हुआ तो खासतौर पर पूर्व विधायक राजेश शुक्ला के अरमानों पर पानी फिर गया। दरअसल, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने कई महीने पहले से ही नैनीताल जिले और उधमसिंह नगर में पोस्टर और बैनर लगाकर अपने पक्ष में माहौल बनाना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही दावदारों के रुप में चर्चाओं में रहे पूर्व सांसद बलराज पासी, विधायक अरविंद पांडे, राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह, दीप कोश्यारी, राजेंद्र बिष्ट जैसे नेताओं के नाम पर भी विराम लग गया।

पिछले कुछ महीनों में कुछ इस तरह के पोस्टर नैनीताल और उधमसिंह नगर में छाए रहे।

बताते चलें कि नैनीताल- उधमसिंह नगर सीट पर वर्तमान सांसद अजय भट्ट ने 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को तीन लाख से ज्यादा वोटों से मात दी थी। और पहली बार ही मोदी मंत्रिमंडल में जगह भी बना ली। अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में एक मई 1961 को जन्मे अजय भट्ट को राजनीति का लंबा अनुभव है। सांसद बनने से पहले अजय भट्ट रानीखेत से विधायक भी रह चुके हैं। हालांकि रानीखेत विधानसभा सीट से 2017 में अजय भट्ट चुनाव हार गए थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें