Good News: हल्द्वानी से पहाड़ के बंद रूटों पर जल्द दौड़ेंगी रोडवेज बसें, 130 बसों की खरीद को मंजूरी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। कुमाऊं और गढ़वाल के विभिन्न दूरस्थ पहाड़ी स्थानों के लिए बंद हुई रोडवेज की बस सेवा अब फिर से शुरू होने के आसार हैं। बृहस्पतिवार को परिवहन निगम के निदेशक मंडल ने पहाड़ी रूटों पर चलने के लिए 130 नई बसों को खरीदने की मंजूरी दी है। जल्द ही बसों के ऑर्डर भी निगम की ओर से दिए जाएंगे। इसके अलावा पहाड़ क्षेत्रों से दिल्ली एनसीआर के लिए 100 डीजलयुक्त बीएस 6 बसें और मैदानी जगहों से दिल्ली जाने के लिए 75 सीएनजी बसें खरीदने और 100 सीएनजी बसें अनुबंध के आधार पर लगाए जाने का फैसला भी लिया गया है।

बताते चलें कि पहाड़ के विभिन्न शहरों में रोडवेज के डिपो महज दिखाने भर के हैं। यहां से नाममात्र की बसें प्रमुख मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों के लिए संचालित होती हैं। इस कारण पहाड़ के लोगों को अधिक किराया चुकाकर टैक्सी बुक करनी पड़ती है। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चों को उठानी पड़ती है। वहीं बुजुर्गों को भी खासी दिक्कत आती है। पहाड़ी रुटों में बसें न चलने से रोडवेज की आमदनी भी प्रभावित होती है।

बात अगर कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी की करें तो पिछले कुछ सालों में यहां से पहाड़ को चलने वाली 15 से अधिक बस सेवाएं बंद हो चुकी हैं। बीते सालों में नई बसों की खरीद को लेकर रोडवेज के कर्मचारी भी लगातार मांग उठाते रहे लेकिन निगम के उच्चाधिकारी मामले में खामोश बने रहे। अब जाकर रोडवेज प्रबंधन ने आमजन और अपने राजस्व को बढ़ाने की सुध ली है। उम्मीद है कि जल्द ही हल्द्वानी, रामनगर, ऋषिकेश और देहरादून जैसे मैदानी शहरों से पहाड़ के विभिन्न रुटों पर रोडवेज की नई बसें संचालित होंगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें