जब कोई रास्ता रोके तो हिम्मत और बढ़ती है… दीपक, धामी और पुलिस

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। सफर में मुश्किलें आएं तो जुर्रत और बढ़ती है, कोई जब रास्ता रोके तो हिम्मत और बढ़ती है… जिसने भी आज दीपक बल्यूटिया को देखा, उसे मशहूर शायर नवाज देवबंदी की ये पंक्तियां याद आ गई।

विकास पुरुष पंडित नारायण दत्त तिवारी के भतीजे और उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया की हुंकार से शनिवार को हल्द्वानी में सड़क से लेकर सियासत तक हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री धामी का हल्द्वानी दौरा, दीपक बल्यूटिया का घर और कैंप कार्यालय में पुलिस का डेरा

नतीजा हल्द्वानी के दो- दो थानों के एसओ दीपक बल्यूटिया को हिरासत में लेने पुलिसबल के साथ उनके घर के बाहर पहुंच गए और अपने समर्पित साथियों के साथ दीपक हिरासत में ले लिए गए। उन्हें सीएम धामी की नजरों से दूर विपरीत दिशा में कोतवाली स्थित बहुद्देशीय भवन ले जाया गया।

पुलिस ने दीपक बल्यूटिया और उनके साथियों को घंटों कोतवाली स्थित पुलिस बहुद्देशीय भवन में  बैठाए रखा।

दरअसल, प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखण्ड के ज्वलंत मुद्दों पर वार्ता के लिए समय मांगा था लेकिन वार्ता के बजाय उन्हें हिरासत में ले लिया।

बल्यूटिया ने कहा कि वो मुख्यमंत्री का विरोध नहीं कर रहे थे सिर्फ उनसे उत्तराखण्ड के विकास मॉडल पर वार्ता चाहते थे। उनसे सवाल करना व कुछ सुझाव रखना चाहते थे क्योंकि आज मुख्यमंत्री ने प्रत्येक ब्लाक से पांच गावों को आदर्श गांव बनाने की बात कही।

एक तरफ गांव के गांव खाली हो रहे हैं क्योंकि वहाँ कोई सुविधा नहीं दूसरी तरफ सरकारी विद्यालयों की जर्जर हालत तक को सरकार संभाल नहीं पा रही है। अस्पतालों की सांसे उखड़ रही लोगों की जाने बेवजह जा रही है। आपदा से गांव तबाह हो रहे हैं और कई लोगों की जान जा चुकी है। ग्रीष्मकाल में जंगलों की आग से भारी तबाही हुई और कई लोग भस्म हो गए।

इससे उत्तराखण्ड की साख देश में खराब हो रही है। पहाड़ों में पहले चल रहे विद्यालय, हस्पतालों को सरकार सम्भाल नहीं पा रही है ऐसे में प्रत्येक ब्लॉक से पांच गांव को आदर्श ग्राम महज एक जुमला प्रतीत होता है।

बल्यूटिया ने कहा यदि मुख्यमंत्री चाहें तो उत्तराखण्ड के विकास मॉडल जो कि स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी जी का सपना था उसे वह उनसे साझा करना चाहते हैं ताकि सिंगापुर की तर्ज में एक विकसित उत्तराखण्ड अपनी उपस्थिति दुनिया के नक्शे में दर्ज करा सके।

जब ड्राइवर ने काठगोदाम की तरफ मोड़ दी बस

दरअसल, जब बनभूलपूरा और काठगोदाम एसओ ने दीपक बल्यूटिया को धक्का मारते हुए बस में बैठाने की कोशिश की तो एक बार के लिए गुत्थमगुत्था की स्थिति बन गई। एक एक करके पुलिसकर्मियों ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बस में ठूंस दिया मानो वो कोई अपराधी हों। इस दौरान ड्राइवर ने बस का स्टेयरिंग काठगोदाम की तरफ घूमा दिया। मानो वह दीपक बल्यूटिया और उनके साथियों को सीएम धामी से मिलाने का इरादा लिए हो। जैसे ही बनभूलपुरा एसओ की नजर काठगोदाम की ओर दौड़ती बस में गई तो उन्होंने भागते हुए फौरन बस ड्राइवर को गाड़ी कोतवाली की तरफ मोड़ने का इशारा किया।

इन्हें लिया गया हिरासत में

राजेन्द्र खनवाल पूर्व राज्य मंत्री, कैलाश तिवारी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रानीखेत, मनोज कार्की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रानीखेत, राजेंद्र बिष्ट, सौरभ भट्ट, महेशानन्द, जगदीश भारती, मनोज दहिया, गणेश भन्डारी बीरेन्द्र जग्गी, मोहन सनवाल, मनोज बल्यूटिया, पीयूष बल्यूटिया, हरीश रावत , सैयद वसीम अली, रानू खान , रोहित राठौर, प्रदीप बिष्ट, मुकेश कुलोरा, देवेन्द्र कुमार, गिरीश आर्या, अमित पंत, भुवन तिवारी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हल्द्वानी, हिमांशु पाण्डे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें