उत्तराखंड: ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में डेढ़ साल बाद पहुंचे माननीय, तीन दिवसीय मानसून सत्र शुरू

खबर शेयर करें -

गैरसैंण, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र बुधवार सुबह ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में शुरू हो गया। इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी से शिष्टाचार भेंट की।

सबसे पहले सदन में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण, सीएम धामी समेत विधायकों ने दिवगंत विधायकों को श्रद्धांजलि दी। आज पहले दिन तीन विधेयक पेश किए जाएंगे। करीब डेढ़ साल बाद भराड़ीसैंण में पहली बार मानसून सीजन में सत्र हो रहा है।

वहीं, विपक्ष के प्रबल विरोध के आसार के चलते भराड़ीसैंण में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। विपक्ष ने सदन के अंदर और बाहर कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर धामी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। भू क़ानून समन्वय संघर्ष समिति की ओर से भी विधानसभा कूच की तैयारी है।

विधानसभा सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों की ओर से विधानसभा सचिवालय को 500 से अधिक सवाल मिले हैं। ऐसे में विधानसभा सत्र का माहौल गरमाने के आसार हैं।

तीन दिवसीय सत्र में प्रदेश सरकार की ओर से कल पांच हजार करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट सदन में पेश किया जाएगा। इसके अलावा कई विधेयक व प्रतिवेदन रिपोर्ट पटल पर रखी जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें