उत्तराखंड: मोटी तनख्वाह पाकर भी नहीं भर रहा सरकारी अधिकारियों का पेट, GST का घूसखोर असिस्टेंट कमिश्नर गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

देहरादून, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड में मोटी तनख्वाह पाकर भी सरकारी अधिकारियों का पेट नहीं भर रहा है। आज सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून की ट्रैप टीम ऐसे ही घूसखोर जीएसटी अधिकारी को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

यह रिश्वतखोर कोई और नहीं बल्कि जीएसटी कार्यालय लक्ष्मी रोड, डालनवाला में तैनात असिस्टेंट कमिश्नर, शशिकान्त दूबे है, जो एक रेस्टोरेंट मालिक को जीएसटी के नियमों की आड़ में जुर्माने का डर दिखा रहा था। इस रिश्वतखोर शशिकान्त दूबे को लगा था कि रेस्टोरेंट मालिक डर कर इसे रिश्वत दे देगा लेकिन बाजी उल्टी पड़ गई।

रेस्टोरेंट मालिक ने रिश्वतखोर असिस्टेंट कमिश्नर शशिकान्त दूबे की शिकायत सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून से कर दी।

आज सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून की ट्रैप टीम द्वारा शिकायतकर्ता की शिकायत पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए जी.एस.टी. कार्यालय लक्ष्मी रोड, डालनवाला के असिस्टेंट कमिश्नर, शशिकान्त दूबे को शिकायतकर्ता से रेस्टोरेन्ट के बिलों में जी.एस.टी. के नियमों के क्रम में कमियाँ बताकर भारी जुर्माने का दबाव बनाकर रिश्वत की मांग की गयी, जिसके क्रम में अभियुक्त को शिकायतकर्ता से 75,000 रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया गया, जिनकी गिरफ्तारी उपरान्त सतर्कता अधिष्ठान देहरादून टीम द्वारा अभियुक्त के देहरादून आवास की तलाशी व अन्य स्थानों पर चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में पूछताछ जारी है।

वरिष्ठ पुलिक अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, मुख्यालय धीरेन्द्र सिंह गुंज्याल ने ट्रैप टीम को नकद इनाम से सम्मानित करने की घोषणा की है।

ऐसे में यदि राज्य के सरकारी विभागों में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी, अपने पदीय कार्य के सम्पादन में किसी प्रकार का दबाव बनाकर आपसे रिश्वत की मांग करता है तथा उसके द्वारा आय से अधिक अवैध सम्पत्ति अर्जित की गयी हो, तो इस सम्बन्ध में सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर-1064 एवं Whatsapp हैल्पलाइन नम्बर 9456592300 पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में निर्भीक होकर सूचना दे सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें