हरिद्वार में भाजपा का पट्टा गले में डालकर घूमने वाला आदित्य राज सैनी नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी निकला 

खबर शेयर करें -

Uttarakhand BJP OBC Morcha’s state executive member Aditya Raj Saini accused of gang rape, murder, conspiracy: हरिद्वार, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड में अगर आपको आपराधिक प्रवृति के लोगों को ढूंढना हो तो राजनीतिक पार्टी से बेहतर कोई ठिकाना नहीं है। गली मोहल्ले के गुंडे बदमाशों से लेकर रंगदारी, वसूली, हत्या जैसे अपराध करने वाले आपको किसी न किसी पार्टी में पदाधिकारी बने नजर आ ही जाएंगे।

जब गले में राजनीतिक पार्टी का पट्टा हो तो इन दो कौड़ी के लोगों को अपनी मनमानी करने का लाइसेंस भी आसानी से मिल जाता है। इनकी गाड़ियों में पार्टी का झंडा टंगा मिल जाएगा। ऐसे में पुलिस भी इनके आगे बेबस नजर आती है।

नेताओं को भी इन लफंगों की जरूरत अपने आसपास भीड़ बढ़ाने और साम , दाम , दंड, भेद को प्रभावी करने के लिए पड़ती ही है। ऐसे में वो भी नहीं देखते कि जिन्हें किसी जेल के भीतर होना चाहिए वो इनकी सम्मेलनों में आलाकमान के नेताओं के ठीक आगे की कुर्सी पर जमे होते हैं। और कुछ देर बाद उनकी नेताजी के साथ एक सेल्फी आ जाती है। और फिर इसी तस्वीर के दम पर ये लफंगे सोशल मीडिया में अपना भौकाल जमाने के इरादे से निकलते हैं।

अफसोस कि समाज भी इन छुटभय्ये और खाना खराब लफंगों की करतूत के झांसे में आ जाता है। और नतीजा यह होता है कि हवा में उड़ने वाले ये लफंगे कानून को अपने बाप की बपौती समझने लगते हैं।

अब देखिए ना खुद को भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के साथ- साथ पिछड़ा आयोग के सदस्य के तौर पर शोभायमान करने वाला आदित्य राज सैनी सामूहिक दुष्कर्म, हत्या, साजिश का आरोपी निकला। जिसके बाद इसके खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। मुकदमे की जांच इंस्पेक्टर कनखल भावना कैंथोला को सौंपी गई है।

यानी भाजपा का पट्टा गले में डालकर आदित्य राज सैनी को लगा था कि वो किसी भी बहन बेटी की इज्जत को तार तार कर देगा। और उसका कुछ भी नहीं बिगड़ेगा। लेकिन गरीब बेबस मां के आंसू जाया नहीं गए, जिसने अपनी नाबालिग बेटी को इन दरिंदों की वजह से हमेशा हमेशा के लिए खो दिया।

किरकिरी होने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी आदित्य राज सैनी को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया। आदित्य राज सैनी और उसके नौकर पर नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले मुकदमा दर्ज किया गया।

हरिद्वार बहादराबाद थाना क्षेत्र में हाईवे किनारे शांतरशाह गांव से दो दिन पहले लापता हुई नाबालिग किशोरी के शव मिलने से सनसनी फैल गई थी।

इस मामले में किशोरी की मां ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 23 जून को गांव का ही अमित सैनी उनकी 13 साल की बेटी को बहला फुसलाकर ले गया था।

देर रात तक उसकी बेटी जब घर नहीं लौटी तो उन्होंने अमित सैनी को फोन किया। आरोप है कि अमित सैनी ने फोन पर कहा कि उनकी बेटी उसके साथ है। उसके बाद फोन स्विच आफ हो गया।

महिला का कहना है कि सोमवार को वह इस मामले को लेकर ग्राम प्रधान के पति आदित्य राज सैनी के पास पहुंची। आदित्य राज सैनी ने उसे पुलिस के पास जाने से मना करते हुए भरोसा दिलाया कि वह अपने स्तर से मामला निपटा देगा।

पुलिस ने किशोरी की मां की तहरीर पर पिछड़ा आयोग के सदस्य आदित्य राज सैनी और उसके नौकर के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, हत्या, साजिश सहित प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

मामले में भीम आर्मी ने आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक किशोरी के शव का अंतिम संस्कार न करने की चेतावनी दी थी।

वहीं, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। हर एंगल से जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर कब तक राजनीतिक पार्टियां अपने लाभ के लिए असामाजिक तत्वों को पार्टी का हिस्सा बनाएंगी? आखिर कब तक प्रदेश के भटके युवाओं की ताकत राजनीतिक पार्टियां बनेंगी? क्या हर बार पार्टी से निष्कासित करने को ही राजनीतिक पार्टियां अपना बहुत बड़ा फैसला करार देंगी या यह राजनीति की यह दागदार तस्वीर भी बदलेगी?

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें