उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग हादसे के बाद अब रात के समय पहाड़ी मार्गों पर वाहनों के संचालन पर रोक की तैयारी

खबर शेयर करें -

Uttarakhand Rudraprayag accident: रुद्रप्रयाग, प्रेस 15 न्यूज। देवभूमि की धरती पर एक के बाद एक हो रहे सड़क हादसों ने चिंता बढ़ा दी है। हादसों के बाद धामी सरकार भी अकुशल ड्राइवर्स के खिलाफ एक्शन में नजर आ रही है।

रुद्रप्रयाग जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रैंतोली में हुए टेंपो-ट्रैवलर हादसे के बाद अब पुलिस- प्रशासन ने जिले में व्यवस्थित यातायात के लिए कार्ययोजना बनानी शुरू कर दी है। इस हादसे में 15 लोगों की जिंदगी खत्म हुई थी।

अब रात के समय जिले में यात्री और पर्यटक वाहनों के संचालन पर रोक लगाने की तैयारी की जा रही है। साथ ही दिन के समय राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन कितनी गति में दौड़ रहे हैं, इसके लिए परिवहन विभाग स्पीड मीटर लगाने जा रहा है। आगामी मानसून सीजन को ध्यान में रखते हुए प्रशासन व पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पुलिस के अनुसार, ऋषिकेश-बदरीनाथ व रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर डेंजर जोन और स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए वाहनों को रात के समय रुद्रप्रयाग से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

इस दिशा में प्रशासन के प्रारंभिक चरण की बातचीत हो चुकी है। जल्द ही योजना को जमीन पर उतारा जाएगा।

व्यवस्था को कारगर बनाने के लिए खांकरा, नगरासू, चिरबटिया में बैरियर स्थापित कर सीसीटीवी से लैस कर सीधे डीएम और पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जोड़ा जाएगा। इन दोनों कार्यालयों से जिले की सीमाओं और हाईवे पर संचालित यातायात की मॉनीटरिंग की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डा. विशाखा अशोक भदाणे के अनुसार, आगामी बरसाती मौसम व विषम भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए जिले में यात्री और पर्यटक वाहनों का संचालन रात के समय किसी भी स्तर पर न हो, इसके लिए योजना बनाई जा रही है।

रात होते ही जिला मुख्यालय से आगे किसी भी यात्री वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही स्थानीय वाहन को भी बहुत जरूरी होने पर ही आगे जाने की अनुमति पर विचार किया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें