हल्द्वानी में स्टाफ रिक्रूटमेंट समेत कर्मचारी हितों के लिए यूनियन बैंक स्टाफ का हल्लाबोल, प्रबंधन को चेताया 

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। भारी बारिश के बीच आज हल्द्वानी में यूनियन बैंक के अधिकारी- कर्मचारियों एकजुट होकर प्रबंधन खिलाफ हल्लाबोल किया।

स्टाफ रिक्रूटमेंट समेत कर्मचारी हितों की अन्य मांगों को लेकर ऑल इंडिया यूनियन बैंक एम्प्लॉयज एसोसिएशन (AIUBEA) और ऑल इंडिया यूनियन बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन (AIUBOF) के बैनर तले शुक्रवार को हल्द्वानी में यूनियन बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय कुसुमखेड़ा के बाहर प्रबंधन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया।

बड़ी बात रही कि यूनियन बैंक स्टाफ का यह धरना प्रदर्शन ऑल इंडिया लेबल पर सभी 134 क्षेत्रीय कार्यालयों के बाहर किया गया।

प्रदर्शन के दौरान बैंक स्टाफ ने दो टूक कहा कि यह धरना महज एक चेतावनी है, इसके बाद यूनियन 27 सितंबर 2024 को ऑल इंडिया स्ट्राइक पर जा रही है।

यूनियन बैंक स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रताप सिंह खाती ने बताया कि स्टाफ का रिक्रूटमेंट, बैंक में अधिकारी, कर्मचारी एवं अधीनस्थ स्टॉफ की भारी कमी है और यूनियन की मांग है की स्टॉफ का रिक्रूटमेंट किया जाए जो पिछले 2 सालों से ठीक ढंग से नही हुआ है।

स्टॉफ की कमी की वजह से कर्मचारी अच्छी ग्राहक सेवा नही दे पाता है और गलती होने के आसार बढ़ जाते हैं।

बैंक में बहुत सारे अधिकारियों को काम के चलते रात के 9 बजे तक भी बैठना पढ़ता है, इस तरीके के वर्क प्लेस में तनाव बढ़ता है।

यूनियन बैंक स्टाफ एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष अमन वर्मा ने कहा कि बैंक में बहुत सारे अस्थाई सफाई कर्मचारी पिछले 5 -10 साल से काम कर रहे हैं जिनको यूनियन पक्का करने की मांग करती है। बैंक की कई शाखाओं में उचित नोट काउंटिंग मशीन नही है जिससे ग्राहक को उचित सेवा समय पर नही मिल पाती है।

धरना प्रदर्शन के दौरान यूनियन बैंक स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रताप सिंह खाती, प्रदेश उपाध्यक्ष अमन वर्मा, अजय आर्य, नरेंद्र सिंह राजपूत, दीपक पांडे, विभोर गुप्ता, केएस मेहरा, चतुर सिंह खत्री, किशोर खाती, हेमंत कुमार समेत स्टाफ मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें