हल्द्वानी की आज दो तस्वीरें: एक तरफ अफसरों ने काट डाले हरेभरे पेड़, दूसरी तरफ नौनिहालों ने धरती को किया हरा भरा

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। हल्द्वानी में सोमवार का दिन बड़ा संदेश दे गया। एक तरफ “एक पेड़ मां के नाम अभियान” के तहत सेल्फ रिलायंस इनिशिएटिव संस्था की ओर से कुसुमखेड़ा स्थित विद्यालय परिसर में नौनिहालों ने पौधारोपण किया तो दूसरी तरफ जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कालाढूंगी चौराहे से रोडवेज बस अड्डे तक सालों पुराने हरे भरे पेड़ों को सड़क चौड़ीकरण के नाम पर काट दिया।

एक तरफ प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी और वन विभाग जनता से पौधारोपण की अपील कर रहा है और लाखों रुपयों का बजट इस अभियान में खर्च करने की तैयारी है। हैरानी की बात यह है कि सालों पुराने पाखड़, पीपल जैसे पेड़ों को ट्रांसप्लांट करने का दम भरने वाले नैनीताल जिला प्रशासन के अधिकारियों के दावे आज दिन तक हकीकत नहीं बन सके हैं।

यह भी पढ़ें : हरेले में हल्द्वानी के कालाढूंगी चौराहे से रोडवेज तक पेड़ों पर चली आरी, ट्रैफिक डायवर्ट, 10 से 5 बिजली गुल

ऐसे में सोमवार के दिन हल्द्वानी की यह दो तस्वीरें सरकारी दावों और जमीनी हकीकत को बयां करने के लिए काफी हैं।

धरती को हरा भरा करने के इस अभियान में सेल्फ रिलायंस इनिशिएटिव संस्था का साथ देने के लिए स्कूल के होनहार बच्चों के साथ प्रधानाचार्य अमित जोशी, शिक्षक हर्षिता पाण्डेय, हर्षवर्धन जोशी , सत्येंद्र शुक्ला, लीला सिंह, मुन्नी पंत, संदीप धानिक के साथ ही साहित्यकार बीना भट्ट बड़शिलिया और समाजसेवी मिथुन जायसवाल भी बढ़चढ़कर आगे आए।

कुछ इस तरह नौनिहालों ने धरती को किया हरा भरा।

संस्था की प्रमुख ‘गुलमोहर गर्ल’ तनुजा जोशी ने बताया कि पौधारोपण में नीम, अमलतास, बेलपत्र आदि पौधों का रोपण किया गया जिसमें विद्यालय प्रबंधन और नन्हें बच्चों ने भरपूर सहयोग किया। हरियाली का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
1
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें