हल्द्वानी प्राधिकरण के दफ्तर में लंबे समय तक डटने की थी चाहत, खुली पोल तो जेई अंकित बोरा का हुआ ट्रांसफर

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। हल्द्वानी विकास प्राधिकरण के दफ्तर में तैनात जेई अंकित बोरा के खिलाफ आखिरकार प्रशासनिक एक्शन हो ही गया। जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के सचिव विजय नाथ शुक्ल के आदेश के बाद जेई अंकित बोरा का ट्रांसफर जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण भीमताल में कर दिया गया है।

यही भी पढ़ें : अमेरिका से हल्द्वानी आए शख्स ने प्राधिकरण के JE और कथित पत्रकार की खोली पोल, कुमाऊं आयुक्त बने साक्षी

वहीं, अब तक भीमताल में सेवा दे रहे जेई रघुवीर लाल भारती को हल्द्वानी में तैनाती मिली है।

जिला विकास प्राधिकरण में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यशैली अक्सर सवालों के घेरे में रहती है। दुर्भाग्य यह है कि आज दिन आरोपी कर्मचारियों और अधिकारियों पर ट्रांसफर के सिवाय कोई कार्रवाई नहीं हुई।

कुछ दिन पहले ही कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत के छापे में हल्द्वानी जिला विकास प्राधिकरण में तैनात जेई अंकित बोरा और तथाकथित पत्रकार की मिलीभगत का खुलासा खुद पीड़ित व्यक्ति ने किया था, वो भी लिखित में…

यह भी पढ़े : हल्द्वानी: जिला विकास प्राधिकरण के दफ्तर में लंबे समय से जमे अधिकारियों को बड़ा झटका, पब्लिक में जगी आस

वर्तमान में अमेरिका रह रहे व्यक्ति ने लिखित में जेई अंकित बोरा और कथित पत्रकार की करतूत को आयुक्त के सामने रखा था। बताया था कि कैसे जिला विकास प्राधिकरण की कार्रवाई और भारी चालान का डर दिखाकर उसे रिश्वत देने के लिए मजबूर किया गया।

हालाकि मामला खुलने के बाद आयुक्त दीपक रावत ने आरोपी जेई अंकित बोरा को तीन दिन में स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए थे और कथित पत्रकार को भी जमकर लताड़ लगाई थी। इतना ही नहीं आयुक्त ने इस मामले की गंभीरता से जांच की भी बात कही थी।

आरोपी जेई अंकित बोरा ने आयुक्त को क्या जवाब दिया और इस मामले में जांच कहां तक बढ़ी, यह आज सार्वजनिक हो गया। जेई बोरा के ट्रांसफर के आदेश के बाद यह साफ हो गया कि पीड़ितों की हाय का असर हुआ है। जो लोग लंबे समय से प्राधिकरण में नक्शे पास कराने और दूसरे कामों के लिए जेई के आर्थिक सितम का शिकार हुए, उनके आसुओं की जीत हुई।

शहर और जिले की आम जनता जानना चाह रही थी कि जब प्राधिकरण के दफ्तर में तैनात जेई की करतूत पीड़ित व्यक्ति कुमाऊं के सबसे बड़े प्रशासनिक अधिकारी के सामने करता है तो क्या कार्रवाई होती है।

इधर, जिलाधिकारी वंदना सिंह ने भी बीते सोमवार को जिला विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की थी।

जिला विकास प्राधिकरण सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी वंदना सिंह ने प्राधिकरण सचिव विजय नाथ शुक्ल को लंबे से एक ही स्थान में डटे अधिकारियों के ट्रांसफर करने के निर्देश दिए थे।

बुधवार को आखिरकार वो घड़ी आ ही गई जब प्रशासनिक आदेश पर हल्द्वानी जिला विकास प्राधिकरण में तैनात जेई अंकित बोरा का ट्रांसफर भीमताल हो गया।

अब आगे भीमताल क्षेत्र के लोगों का नसीब…

लेकिन भीमताल के लोगों से हम यही निवेदन करेंगे कि कभी भी कोई भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी रिश्वत की मांग करे तो तुरंत 1064 नंबर डायल करें, आपकी सेवा में उत्तराखंड विजिलेंस की शानदार टीम हाजिर हो जाएगी। और फिर मोटी सरकारी तनख्वाह लेने के बाद भी पेट न भरने वालों की नई तैनाती जेल में होगी।

आयुक्त दीपक रावत के छापे में सामने आई हल्द्वानी जिला विकास प्राधिकरण में तैनात जेई की संदेहात्मक कार्यशैली उजागर होने के बाद शहर में चर्चा थी कि एक जेई नहीं ऐसे दूसरे भी कई हैं जो जिला विकास प्राधिकरण की चालानी कार्रवाई का डर दिखाकर आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान करने में जुटे हैं। लेकिन आज दिन तक किसी भी कार्रवाई से बचे हुए हैं यानी उनसे बड़ा ईमानदार कोई नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें