16 दिन बाद भी नैनीताल पुलिस जिसे पकड़ नहीं सकी, अब हल्द्वानी का वो दंगाई कोर्ट की शरण में

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य दंगाई अब्दुल मलिक और उसका बेटा अब्दुल मोईद घटना के 16 दिन बाद भी नैनीताल पुलिस की पकड़ से बाहर है। इसी बीच अब्दुल मलिक के वकीलों ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। इसकी सुनवाई 27 फरवरी को होगी।

बताते चलें कि आठ फरवरी की शाम बनभूलपुरा के मलिक के बगीचा में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर बनभूलपुरा के दंगाइयों ने पत्थरबाजी और आगजनी की। जिस कारण सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों समेत पत्रकारों को भी चोटिल होना पड़ा था। वहीं नगर निगम के वाहन और पत्रकारों के वाहन तक आग में खाक कर दिए गए। लेकिन प्रशासनिक और पुलिस की कार्रवाई के नाम पर सिवाय अब्दुल मलिक के लाइन नंबर आठ स्थित घर की कुर्की के जमीनी तौर पर कुछ नहीं हो सका है।

हालाकि नगर निगम ने दो करोड़ 44 लाख के नुकसान की भरपाई के लिए अब्दुल मलिक को नोटिस भेजा। लेकिन अब्दुल मलिक पर इसका कोई फर्क नही पड़ा। अब इस रकम के जमा न होने के बाद तहसील के माध्यम से आरसी की वसूली की कार्रवाई की बात कही जा रही है। वहीं मामले में अब तक नैनीताल पुलिस महज 78 उपद्रवियों की ही गिरफ्तारी कर सकी है। ऐसे में समझा जा सकता है कि हल्द्वानी के माथे पर हिंसा का कलंक लगाने वाले बनभूलपुरा के दंगाई अब्दुल मलिक की जड़ें कितनी गहरी हैं। इस बीच शनिवार दोपहर अब्दुल मलिक के दिल्ली से गिरफ्तारी होने की खबरें वायरल हो रही हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें