शुभ घड़ी आने वाली है: इस दिन खुलेंगे उत्तराखंड के पावन चार धामों के कपाट, हेमकुंड साहिब में बर्फ हटाने पहुंचे सेना के 35 जवान

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड के पवित्र, पावन और शक्ति के केंद्र चार धामों के प्रति साल दर साल देश दुनिया के लोगों की आस्था में इजाफा हो रहा है।

यही वजह है कि राज्य सरकार भी इस यात्रा को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। मुख्यमंत्री के निर्देश पर चार धामों में श्रद्धालुओं की सुविधा के इंतजामों के लिए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी भी निरीक्षण कर रही हैं।

बताते चलें कि 10 मई को गंगोत्री धाम, यमुनोत्री धाम के साथ साथ केदारनाथ धाम के कपाट खुलने जा रहे हैं। बद्रीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खुलेंगे।

वहीं, बदरीनाथ धाम के साथ ही हेमकुंड साहिब की यात्रा की तैयारियां जोरों पर है। यात्रा की तैयारियों को लेकर हेमकुंड साहिब के यात्रा मार्ग से बर्फ हटाकर भारतीय सेना के 35 जवान और 15 सेवादार गुरुवार को हेमकुंट साहिब पहुंच गए हैं।

सेना के जवानों और सेवादारों ने अरदास कर गुरुद्वारा प्रांगण के द्वार खोल दिए हैं। बताते चलें कि हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे के कपाट आगामी 25 मई को ग्रीष्मकाल के लिए खोले जाएंगे।

2024 में इस शुभ दिन खुलेंगे देवभूमि के पवित्र धामों के कपाट

श्री केदारनाथ धाम : शुक्रवार 10 मई को प्रातः 7 बजे

श्री यमुनोत्री धाम : शुक्रवार 10 मई को प्रातः 10:29 बजे

श्री गंगोत्री धाम : शुक्रवार 10 मई अपराह्न 12:25 बजे

श्री बदरीनाथ धाम : रविवार 12 मई को प्रातः 6 बजे

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें