मुनस्यारी के लाल धर्मेद्र पर देश दुनिया को नाज, फिल्म मेकर विनोद कापड़ी ने साझा की सफलता की कहानी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। रख हौसला वो मंजर भी आएगा, प्यासे के पास चलकर समंदर भी आएगा, थक कर न बैठ ए मंजिल के मुसाफिर, मंजिल भी मिलेगी जीने का मजा भी आएगा… इन पंक्तियों में छुपे मर्म को मुनस्यारी के युवा प्रतिभावान युवा धर्मेंद्र सिंह ने साबित करके दिखाया है।

बहुआयामी प्रतिभा के धनी धर्मेद्र की कला को अब देश दुनिया देखेगी। धर्मेद्र के हाथों बनी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म I KNOW TOMATO IS RED का चयन भारत के प्रतिष्ठित 16th International Documentary and short film festival of Kerala में हुआ है।

उत्तराखंड की छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने वाले और उनके हौंसले में जान फूंकने का शानदार काम करने वाले

जाने माने फिल्म मेकर, लेखक और वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी ने अपने Facebook अकाउंट से धर्मेद्र सिंह की इस सफलता पर खुशी जाहिर की है।

विनोद कापड़ी ने लिखा है कि मुनस्यारी के इस लड़के Dharmendra Singh की कहानी फ़िल्मी ज़रूर है। पर ये लड़का फ़िल्मी नहीं।

कल शाम गर्व से सीना चौड़ा हो गया जब धर्मेंद्र ने बताया कि उसकी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म I KNOW TOMATO IS RED का चयन भारत के प्रतिष्ठित 16th International Documentary and short film festival of Kerala में हुआ है।

उत्तराखंड के दूरदराज़ के इलाक़े के बच्चे की ये उपलब्धि बहुत बड़ी है। ना कोई संसाधन, ना कोई सुविधा , ना कोई पहुंच, ना पैसा- बस जुनून ने धर्मेंद्र को आज इस मुक़ाम तक पहुंचाया है।

मुझे गर्व है कि धर्मेंद्र की इस यात्रा का मैं कई साल से गवाह हूं और पहाड़ का ये बच्चा अब आसमान छूने वाला है। बहुत बधाई और शुभकामनाएं बच्चे….

बीते 20 अप्रैल को धर्मेंद्र ने अपने Facebook अकाउंट से डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म I KNOW TOMATO IS RED का पोस्टर जारी करते हुए लिखा था कि ये आप सबके लिए…

मेरे आसपास रह रहे उन तमाम बच्चों के तकियों को मैं हजारों सपनों से भरना चाहता हूं। उन्हें पता चले ‘कला’ क्या है और क्यों हिटलर इतना प्रचलित है। उन्हें पता चले ‘क’ से ‘ज्ञ’ तक की अहमियत और ये भी कि वो कितने मासूम हैं। कम से कम इतना जान पाए कि कैसे आरसीसी का ठेका लिया जाता है।

फिल्मों कि दुनियां में ये मेरा पहला काम है। मैं अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘I know Tomato is RED’ का पोस्टर रिलीज़ कर रहा हूं क्योंकि आज हमारा जन्मवार भी है। बाकि अभी ये फेस्टिवल के लिए भेजी जा रही हैं।

धर्मेंद्र का मानना है कि अपने आसपास अपने फील्ड में काम कर रहे व्यक्तियों को खोजता हूं। नज़दीक का कोई बड़ा काम करता है तो काफ़ी प्रेरणा मिलती है। मैं सोचता हूं अगर ये कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं कर सकता।

यही वजह है कि आज धर्मेंद्र के जुनून और लगन का परिणाम डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म I KNOW TOMATO IS RED के रूप में देश दुनिया के सामने है।

“प्रेस 15 न्यूज” की पूरी टीम की तरफ से मुनस्यारी की पावन धरा के प्रतिभाशाली सपूत धर्मेंद्र सिंह को उज्जवल भविष्य की ढेरों शुभकामनाएं…

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें