Tech news: व्हाट्सएप का ये नया फीचर है बड़े काम का, आपने try किया?

खबर शेयर करें -

टेक न्यूज, प्रेस 15 न्यूज। आज के वक्त में बहुत कम लोग होंगे जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते होंगे। और जो स्मार्टफोन चलाते हैं वो व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते ही हैं।

ऐसे में आज हम आपको व्हाट्सएप के एक बड़े काम के अपडेट के बारे में बता रहे हैं। मेटा के अंतर्गत आने वाले व्हाट्सएप पर प्राइवेसी का खतरा बना रहता है, ऐसे में अगर आप भी इस बात से चिंतित रहते हैं तो यह खबर आपके काम की है।

व्हाट्सएप पर एक ऐसा फीचर है, जिसकी मदद से यूजर अपनी प्राइवेसी को पक्का कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए किसी को भेजी गई वन टाइम फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते हैं।

अगर आपका नाम भी उन लोगों में शुमार हैं, जो किसी व्यक्ति को एक बार फोटो भेजकर डरता है कि कई कोई उस फोटो का स्क्रीनशॉट न लेले तो ऐसे में वन टाइम फोटो फीचर काफी काम का साबित हो सकता है। मेटा ने व्हाट्सएप यूजर्स को इस सुविधा का लाभ दे दिया है।

व्हाट्सएप के इस फीचर के बाद अब कोई भी यूजर एक बार भेजी गई फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। ऐसे में जाहिर तौर पर इस फीचर का लाभ सीधे तौर पर चैटिंग अनुभव पर पड़ेगा।

व्हाट्सएप का वन टाइम वॉच फीचर के बारे में अगर आप अब तक वाकिफ नहीं हैं तो अब आपका चैटिंग अनुभव काफी बेहतर हो जाएगा। इसकी मदद से एक बार भेजा गया मैसेज देखने के बाद गायब हो जाता है। ऐसे में यूजर्स को प्राइवेसी की कोई चिंता नहीं रहती है।

बताते चलें कि व्यू वंस का इस्तेमाल करके व्हाट्सएप यूजर्स उस फोटो का स्क्रीनशॉट लेने लगे थे। ऐसे में मेटा ने इसका नया तरीका खोज लिया और एक बार भेजने वाले मैसेज और फोटो पर स्क्रीनशॉट लेने से रोक लगा दी। इसकी वजह से अब यूजर्स की प्राइवेसी बेहतर हो गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं