हल्द्वानी की मासूम गौभक्त बेटी की कहानी, दुनिया से जाते जाते गऊ प्रेम सीखा गई

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। उसने गाय को सिर्फ एक जानवर नहीं माना। उसने गाय सिर्फ माता भी नहीं माना। उसने गाय को दिल से अपना माना…यही वजह है कि जब गाय की सांसों की डोर टूटी तो उस मासूम बेटी की दुनिया ही हिल गई।

हालांकि दमुवाढूंगा की रहने वाली इस 15 वर्षीय बेटी जया पलड़िया ने जो कदम उठाया, उसे सही नहीं ठहराया जा सकता लेकिन आज के वक्त में जब गऊ माता अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही हैं, ऐसे में यह गऊ प्रेम चर्चा का विषय बना हुआ है।

दमुवाढूंगा कैनाल रोड निवासी केशव दत्त पलड़िया वन विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। उनकी 15 वर्षीय बेटी जया पलड़िया का शव मंगलवार रात फंदे से लटका मिला।

पुलिस पूछताछ में परिजनों ने बताया कि सोमवार को घर में गाय की मौत हो गई थी। उनकी बेटी जया का गाय से बड़ा लगाव था। गाय की मौत के बाद से जया सदमे में थी। घटना के एक दिन बाद तक जया ने घर में किसी से बातचीत तक नहीं की और मंगलवार को अचानक लापता हो गई।

काफी खोजबीन के बाद परिजनों को मंगलवार शाम जया का शव घर के पीछे बने बाथरूम में फंदे से लटका मिला। परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने जया को मृत घोषित कर दिया।

यह भी सच है कि जया के इस आत्मघाती कदम को किसी भी हाल में जायज नहीं ठहराया जा सकता लेकिन इस घटना ने गाय के प्रति अटूट प्रेम की एक मासूम कहानी तो तो समाज के सामने रख ही दिया है।

आज के वक्त में जब हल्द्वानी और जिलेभर की सड़कों में गऊ वंश दर दर भटक रहा हो, समाज में गऊ संरक्षण के नाम पर दिखावे वाली सेवा की भरमार हो और सरकारी तंत्र भी इस पूरे खेल में पूरी तरह शामिल हो, ऐसे वक्त में गाय की जिंदगी की खातिर अपने प्राणों को त्यागना वाकई मिसाल से कम भी नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें