हल्द्वानी में शॉर्टकट में अमीर बनने वालों की बढ़ी तादाद, लग्जरी कार वाला गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। हल्द्वानी में शॉर्टकट में अमीर बनने के लिए लोग क्या कुछ नहीं कर रहे हैं। ऐसे कई लोगों को आप जानते भी होंगे जो कल तक फटे हाल घूमते थे और अचानक उनके हाथ में आईफोन और महंगी गाड़ियों समेत दूसरी अय्याशी के सामान आ जाते हैं।

दरअसल, ये सारी मौज उन्होंने बेबस लोगों को ठगने, दलाली और अवैध कामों के जरिए जुटाई होती है।

ऐसा नहीं है कि ईमानदारी के कमाए पैसे और काम से जिंदगी की मौज नहीं ली जाती लेकिन ईमानदारी की मौज कभी शोर नहीं मचाती है। बिल्कुल जैसे कोई नदी शांत होकर बहती है तो आसपास की हवा को भी शीतल करती है।

साईं इतना दीजिये, जामे कुटुंब समाय, मैं भी भूखा न रहूँ, साधू न भूखा जाए… कबीर दास जी कह गए कि हे प्रभु मुझे ज्यादा धन और संपत्ति नहीं चाहिए, मुझे केवल इतना चाहिए जिसमें मेरा परिवार अच्छे से खा सके। मैं भी भूखा ना रहूं और मेरे घर से कोई भूखा ना जाये… सच ये है कि आज के दिखावे और आडंबर के इस दौर में बहुत कम लोगों को यह बात भली लगती है।

आज हमारे समाज और समाज के अधिकतर लोग सिर्फ और सिर्फ ऐसी ही ऊपरी चमक पर फिदा होते हैं और उसी के प्रभाव में आते हैं, भले वो चमक दूसरों को ठगकर और समाज विरोधी कार्यों के दम पर ही क्यों न पाई गई हो।

ऐसे ही एक लग्जरी कार सवार को पुलिस की एसओजी टीम ने 07 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

कार नंबर UK04AJ-7222 हुडई में 07 पेटी शराब के साथ पकड़े गए युवक की पहचान 27 साल के अमनजोत पुत्र रवीन्द्र सिंह निवासी गोविन्दपुरा भोटिया पड़ाव, हल्द्वानी के रूप में हुई है।

ठंडी सड़क पर गोविन्दपुरा भोटिया पड़ाव क्षेत्र के आसपास सुभाष नगर, आवास विकास में लंबे समय से शराब की तस्करी की शिकायतें आम हैं। यहां  सम्पन्न परिवारों से जुड़े लोग भी शराब के अवैध कारोबार से जुड़े हैं।

हैरानी की बात यह है कि ठीक बगल में भोटियापड़ाव चौकी है, बावजूद इसके सालों से शहर के बीचोंबीच अवैध शराब का कारोबार फलफूल रहा है।

गोविन्दपुरा भोटिया पड़ाव क्षेत्र ही क्यों तिकोनिया, राजपुरा के आसपास भी कई ऐसे लोग हैं जो शराब की तस्करी से लंबे समय से जुड़े हैं। लेकिन बदस्तूर बेखौफ चढ़ावे के इस दौर में सब जारी है। ऐसे में भोटिया पड़ाव पुलिस चौकी में बैठे वर्दीधारियों की भूमिका भी सवालों के घेरे में है।

What’s your Reaction?
+1
4
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें