रणजी ट्रॉफी में 100 विकेट लेने वाले उत्तराखंड के पहले स्पिनर बने रुद्रपुर निवासी मयंक मिश्रा

खबर शेयर करें -

Cricketer Mayank Mishra: First-class cricket: Spinner Mayank Mishra: Ranji Trophy: Completed 100 wickets: हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। एक बार फिर उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर मयंक मिश्रा ने कीर्तिमान स्थापित किया है। रुद्रपुर के मयंक मिश्रा ने सोमवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सौ विकेट पूरे कर लिए हैं। मयंक ने रणजी ट्रॉफी में 100 विकेट का आंकड़ा छूने वाले उत्तराखंड के दूसरे गेंदबाज हैं।

खास बात यह है कि ऐसा करने वाले मयंक राज्य के पहले स्पिनर हैं। 15 साल की उम्र में दीपक मेहरा से क्रिकेट की बारीकियां सीखने वाले मयंक को उत्तराखंड को 2018-19 के सत्र में रणजी ट्रॉफी खेलने का मौका मिला था। जिसके बाद मयंक ने बखूबी अपनी काबिलियत का परिचय दिया। बात अगर उत्तराखंड क्रिकेट में मयंक के सफर की करें तो नागालैंड के खिलाफ पहला मैच खेला। और आर जोनाथन के रुप में रणजी करियर का पहला विकेट लिया।

 

बताते चलें कि इससे पहले इसी सीजन में बागेश्वर के तेज गेंदबाज दीपक धपोला ने 100 विकेट पूरे किए थे। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मयंक मिश्रा ने सोमवार को बड़ौदा के कप्तान विष्णु सोलंकी को स्टंपिंग आउट कराकर अपना 100वां विकेट लिया। अपने रणजी करियर में मयंक ने 28 मैच खेले हैं। जिसमें मयंक ने 4889 गेंद फेंकी और 2322 रन दिए। जबकि दो बार मैच में मयंक 10 विकेट चटका चुके हैं, जिसमें 70 रन पर 11 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं पांच बार एक पारी में पांच विकेट और 5 बार एक पारी में 4 विकेट लेने में मयंक सफल रहे हैं। इसमें गोवा के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है।

रुद्रपुर निवासी मयंक मिश्रा के पिता राजेंद्र मिश्रा बताते हैं कि मयंक क्रिकेट के साथ ही पढ़ाई में भी अच्छे थे। मयंक की जिंदगी में कई बार निराशा का दौर आया। जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट छोड़ने की भी सोची थी, लेकिन परिवार ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। यही वजह है कि आज मयंक मिश्रा न केवल अपने सपने को जी रहे हैं वहीं अपने जज्बे और मेहनत के दम पर परिवार और राज्य का नाम भी देश-दुनिया में रोशन कर रहे हैं। उत्तराखंड के इस युवा क्रिकेटर को प्रेस15 न्यूज की टीम की ओर से ढेरों शुभकामनाएं…

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं