खबर ये भी है: बुजुर्गों का सम्मान कीजिए वरना नैनीताल के इस शख्स की तरह शर्मिंदा होना पड़ेगा

खबर शेयर करें -

नैनीताल, प्रेस15 न्यूज। आखिर आज हमारा यह समाज किस ओर जा रहा है जहां बुजुर्गों का सम्मान तो छोड़िए उनके अधिकार तक को दरकिनार करने में शर्म नहीं आती। जो बुजुर्ग अपने जीवन भर के अनुभवों और आशीर्वाद से किसी की भी जिंदगी को खुशहाल करने का माद्दा रखते हैं, उन्हीं बुजुर्गों को उम्र के इस पड़ाव में एक अदद सम्मान का मोहताज होना पड़ता है।

आज खबर नैनीताल की एक बुजुर्ग किरायेदार महिला की है जिन्हें उनके मकान मालिक ने इस तरह से परेशान किया कि जिसने भी सुना वो हैरान रह गया। नैनीताल की ठंड के बीच मजबूर बुजुर्ग को सारी रात घर के बाहर बितानी पड़ी। लेकिन कहते हैं ना कई बार हमारे बुरे कर्मों का फल तुरंत मिल जाता है, ऐसा ही मकान मालिक आशिम सिद्दीकी के साथ भी हुआ। अब वो अपनी करनी पर पछता तो रहा ही है साथ में रहम की मिन्नतें भी मांग रहा है।

दरअसल हुआ यूं कि मल्लीताल स्थित रामलाल ब्रदर्स के निकट बासी फुटवियर बिल्डिंग में किराए पर रहने वाली 65 वर्षीय बुजुर्ग दीपा भट्ट ने कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत से शिकायत की थी कि वह पिछले दिनों बेंगलुरु में निवासरत अपनी बेटी से मिलने गई थी, लेकिन जब वह बेंगलुरु से वापस नैनीताल लौटीं तो उसने देखा कि मकान मालिक मोहम्मद आशिम सिद्दीकी ने घर के दोनों दरवाजे बंद कर दिए हैं, जिसकी वजह से उन्हें सारी रात बाहर गुजरानी पड़ी।

बुधवार को दीपक रावत मौके पर पहुंचे और तफ्सील से सारा मामला जाना। मकान मालिक की गलती सामने आती तो उन्होंने इस हरकत पर मकान मालिक आशिम सिद्दीकी को कड़ी फटकार लगाई। इतना ही नहीं कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने मकान मालिक को गुरुवार सुबह तक सीढ़ी बनाने के सख्त निर्देश भी दिए।

कमिश्नर की फटकार और एक्शन की बात सुनते ही आशिम सिद्दीकी कमिश्नर के सामने हाथ जोड़ते नजर आया। लेकिन कमिश्नर ने एक नही सुनी और एसआई मल्लीताल दीपक बिष्ट को आशिम के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि जिले में इस प्रकार की घटनाएं होती हैं तो उनका प्राथमिकता से संज्ञान लिया जाए और दोषी के खिलाफ एक्शन लिया जाए। इधर, बुजुर्ग महिला ने कमिश्नर दीपक रावत का धन्यवाद किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें