दुष्कर्म और पॉक्सो का आरोपी मुकेश बोरा 24 दिन बाद गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। दुष्कर्म और पॉक्सो का आरोपी मुकेश बोरा 24 दिन बाद पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। पुलिस ने उसे यूपी के रामपुर से पकड़ा है।

आज दोपहर  01:30 बजे बहुउद्देशीय भवन के सभागार में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने मुकेश बोरा की गिरफ्तारी के सम्बंध में प्रेस वार्ता की। तब बोरा के भागने की पूरी कहानी का पता चला।

यह भी देखें : 

सोचिए अज्ञात चोरों को पकड़ने में हमारी पुलिस माहिर है लेकिन लालकुआं से हल्द्वानी, देहरादून और धारी, मुक्तेश्वर से यूपी , दिल्ली, पंजाब तक जाल फैलाए दुग्ध संघ की कुर्सी में काबिज मुकेश बोरा को पकड़ने में पुलिस के पसीने छूट गए। उत्तराखंड के अलावा दिल्ली, पंजाब, यूपी तक नैनीताल पुलिस की कई टीमें मुकेश बोरा की खोज में पसीना बहा रही थी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मुकेश बोरा के प्रकरण में चुप्पी तोड़ते हुए कह चुके थे कि जल्द ही मुकेश बोरा पुलिस गिरफ्त में होगा।

जिन्हें पता नहीं कि उन्हें बता दें कि 24 दिन पहले तक मुकेश बोरा भारतीय जनता पार्टी का सम्मानित नेता हुआ करता था। हालाकि मुकेश बोरा के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो का केस दर्ज होने के बाद भाजपा ने मुकेश बोरा को पहचानने से इंकार कर दिया।

इधर, नैनीताल पुलिस ने मुकेश बोरा के हल्द्वानी और धारी ब्लॉक के घर की कुर्की कर दी गई। इस बीच शुक्रवार शाम एसएसपी ने लालकुआं कोतवाल दिनेश सिंह फर्त्याल से प्रभारी निरीक्षक की जिम्मेदारी छीनने हुए उन्हें नैनीताल पुलिस लाइन भेज दिया।

यानी साफ है मुकेश बोरा की गिरफ्तारी के मामले में पुलिस की हीलाहवाली और उसके बाद हुई किरकिरी का नतीजा हुआ कि लालकुआं कोतवाल दिनेश सिंह फर्त्याल पुलिस लाइन में सुशोभित हो गए।

बीते बुधवार रात मुकेश बोरा भीमताल में अपने एक करीबी के घर रूका था। जहां से मुकेश बोरा नेपाल भागने की फिराक में था। उसके लिए बकायदा भीमताल से नेपाल जाने के लिए टैक्सी बुक कराई गई थी।

इस काम में उसकी मदद उधमसिंह नगर जिले में तैनात एक परिवहन अधिकारी की पत्नी ने की। दरअसल, अधिकारी के पत्नी से मुकेश बोरा से मधुर संबंध थे। और मुसीबत में ये मधुर संबंध मुकेश बोरा के काम आ गए। महिला ने अपने परिवहन अधिकारी पति से तत्काल मुकेश बोरा के लिए भीमताल से नेपाल के लिए टैक्सी कराने का आदेश दे दिया। हालाकि इस बार भी मुकेश बोरा चकमा देकर फरार हो गया।

जिसके बाद पुलिस भीमताल से लेकर लालकुआं तक बोरा के करीबियों से पूछताछ में जुट गई थी। जिनमें भीमताल पंचायत के निवर्तमान अध्यक्ष देवेंद्र चनौतिया, प्रॉपर्टी डीलर सुरेन्द्र सिंह परिहार, ब्लॉक प्रमुख आशा रानी समेत मुकेश बोरा के बेहद करीबी दुग्ध संघ के मार्केटिंग और प्रशासनिक अधिकारी संजय भाकुनी भी शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें