ओखलकांडा ब्लॉक के बीईओ दफ्तर में घुसा मलबा, दरवाजा तोड़कर निकाला पानी, वीडियो वायरल

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड में दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तबाही मचाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार सुबह ओखलकांडा ब्लॉक के उप शिक्षाधिकारी कार्यालय में सड़क से भारी मात्रा में पानी और मलबा घुस गया। जिसके कारण जरूरी दस्तावेज भी खराब हो गए।

खनस्यूं के क्षेत्र पंचायत सदस्य रवि गोस्वामी ने मलबा घुसने की सूचना विभागीय अधिकारियों को दी। मलबा घुसने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

खंड शिक्षाधिकारी सुलोहिता नेगी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह कार्यालय में मलबा घुस गया है। विभागीय कर्मचारियों को भेजकर कार्यालय में रखे दस्तावेज समेत अन्य सामान को हटाकर सुरक्षित स्थान पर रखा जा रहा है। मलबे के चलते कार्यालय को भी खतरा पैदा हो गया है।

इधर, बारिश के कारण‌ अल्मोड़ा-हल्द्वानी राजमार्ग पर क्वारब के पास रोड धंस रही है और पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं, जो यात्रियों के लिए जोखिमपूर्ण बना हुआ है। यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत वाहनों का आवागमन रोका गया है।

वहीं, सितारगंज हल्द्वानी मार्ग पर शेर नाला के उफान पर आने का कारण इस मार्ग पर यातायात रोका गया है।

बुधवार रात से हो रही बारिश गुरुवार को भी दिन भर होती रही। हालाकि मौसम विभाग ने इसकी चेतावनी पहले ही दे दी थी। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी भारी बारिश की आशंका के चलते नैनीताल जिले के सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र बंद हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज 13 सितंबर को राज्य के देहरादून समेत हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और उधमसिंह नगर जिले में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ऐसे में खासकर पहाड़ी जिलों में रहने वालों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन और सड़कें तबाह हो गई हैं। ऐसे में पुलिस, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के जवान राहत और बचाव कार्यों में जुटे हैं।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें