गर्व का पल: स्पेन में गूंजा उत्तराखंड का नाम, अल्मोड़ा की बेटी कंचन पंत को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड

खबर शेयर करें -

Uttarakhand proud News: अल्मोड़ा, प्रेस 15 न्यूज। देवभूमि की होनहार बेटियां लगातार प्रदेश का नाम देश दुनिया में रोशन कर रही हैं। फिर चाहे खेल हो या कला विभिन्न क्षेत्रों में बेटियां अपनी मेहनत और जुनून के दम पर सफलता हासिल कर रही हैं। ये तस्वीर उन लोगों के लिए एक आईना है जो आज भी बेटियों को बेटों की अपेक्षा कमतर समझते हैं।

एक बार फिर उत्तराखंड की युवा होनहार फिल्म निर्देशक कंचन पंत ने दुनिया भर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

अल्मोड़ा के रानीधारा क्षेत्र निवासी युवा फिल्म निर्देशक कंचन पंत को स्पेन के इमेजिन इंडिया फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड मिला है। कंचन को यह पुरस्कार फिल्म ‘डियर लतिका के लिए दिया गया।

एक सितम्बर से 16 सितंबर तक स्पेन के मड्रिड शहर में आयोजित फिल्म फेस्टिवल में भारत, फिलीपीन्स, ब्रिटेन, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, चीन समेत दुनिया के कई देशों की सैकड़ों फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई।

सभी को पछाड़ कर उत्तराखंड की बेटी कंचन पंत को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुना गया। इसके अलावा ‘डियर लतिका को ऑस्ट्रेलियन फिल्म ‘लिंबो के साथ सर्वश्रेष्ठ फिल्म भी चुना गया। साथ ही इसे सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री कैटेगरी में नॉमिनेशन भी मिला था।

इधर, कंचन की सफलता पर उत्तराखंड के कला प्रेमियों में भी गजब की खुशी है। कंचन और उनके परिवार को बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें