हल्द्वानी में अंधेरगर्दी की नुमाइश, खाने पीने के सामान में गंदगी का अंबार, हैरान रह गए वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। एमबी इंटर कॉलेज मैदान में लगी नुमाइश में लगातार अंधेरगर्दी की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा लग रहा है कि मानो मेला संचालक ने जिला प्रशासन से मनमानी करने का भी लाइसेंस हथिया लिया है।

यह भी पढ़ें : अराजकता का गढ़ बनी हल्द्वानी की नुमाइश, झूलों में सुरक्षा के बाद अब पार्किंग को लेकर चली तलवार, मुकदमा दर्ज

मंगलवार दोपहर वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने टीम के साथ नुमाइश का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान खाने पीने के स्टालों में गंदगी का अंबार देखकर वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी भी हैरान रह गए।

आलम यह था कि दुकान के बाहर ही बर्तन धोकर गंदा पानी फैलाया जा रहा था। चाउमीन, मोमो, पापड़ तलने वाली कढ़ाई में तेल रात भर खुले में गंदगी के बीच रखा मिला। इतना ही नहीं, मेला संचालक के कमरे के बाहर भी गंदगी का ढेर बिखरा मिला। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि नुमाइश के भीतर गंदगी का क्यों बसेरा है।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी: मनोरंजन की आड़ में नुमाइश के अंदर जल रहा था ‘मनमानी’ का चूल्हा, सिटी मजिस्ट्रेट ने बुझा दिया

हालाकि वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने मौके पर ही मेला मैनेजर को फटकार लगाते हुए सफाई कराई। इस दौरान यूपी के बदायूं से सॉफ्टी बेचने आए शख्स के स्टॉल से सॉफ्टी क्रीम के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए।

वही, मेले के भीतर पाव भाजी की एक दुकान में तेल के भगौने में मक्खियां मरी मिली। जिस पर वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने तेल को तत्काल डस्टबिन में फेंकने के निर्देश दिए।

यह भी देखें : 

नुमाइश के भीतर खाने पीने के स्टालों में गंदगी का अंबार मिलने के बाद वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मेला संचालक सनी गुप्ता को तलब किया। जिस पर मेला मैनेजर मोहन लाल ने बताया कि सनी गुप्ता बाहर गए हैं। जिस पर वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मैनेजर से लिखित में तीन दिन के भीतर खाने पीने के स्टालों को गंदगी मुक्त करने और सभी खाने पीने की दुकानों का FSSAI पंजीकरण कराने को कहा।

कुल मिलाकर नुमाइश के भीतर खाने पीने के सभी स्टालों में गंदगी का राज मिला। ऐसे में हम तो आपसे यही कहेंगे कि नुमाइश के भीतर जो भी खाएं, भगवान का नाम लेकर और रिस्क उठाकर ही खाएं, क्योंकि जो तस्वीर आज वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह के निरीक्षण के दौरान सामने आई वो वाकई जान से खिलवाड़ करने वाली है।

अब देखना होगा कि वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नोटिस का क्या असर होता है। तीन दिन के भीतर चाउमीन, मोमो, पाव भाजी, सॉफ्टी, पापड़ समेत दूसरे खाने पीने का सामान बेचने वाले अपनी कार्यशैली में सुधार लाते भी हैं या यूं ही नुमाइश के भीतर मनमानियों का चूल्हा जलता रहेगा, इस पर सबकी निगाह टिकी हुई है ।

इससे पहले हमने आपको मेले में बगैर सुरक्षा के घूमते झूले की खबर दिखाई थी। वहीं कुछ दिन पहले ही सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर खाद्य पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने यहां घरेलू सिलिंडरों से खाना बनाते पकड़ा था।

What’s your Reaction?
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें