जरुर पढ़िए हल्द्वानी के लोगों से नैनीताल पुलिस की खास अपील… कृपया दान न करें

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, न्यूज15 न्यूज। बनभूलपुरा हिंसा में धर्म को आधार बनाकर सहानुभूति और पैसे लूटने का खेल चल निकला है। इसकी एक बानगी हैदराबाद से हल्द्वानी पहुंचा सलमान खान है। हैदराबाद यूथ करेज एनजीओ की आड़ में सलमान खान ने बनभूलपुरा में दंगाइयों द्वारा की गई हिंसा को मजहबी चश्मे से भूनाकर उसे सहानुभूति बटोरने का जरिया बनाया और देश विदेश से दान के तौर पर फंड जमा किया। इतना ही नही बनभूलपुरा की गलियों में घूम घूमकर नोटों की गड्डियां भी बांटी।

बुधवार को पुलिस ने सलमान खान को बनभूलपुरा थाने में पूछताछ के लिए बुलाया और कुछ देर बाद वह अपने साथियों के साथ हैदराबाद रवाना हो गया। हल्द्वानी के लोगों को उम्मीद थी कि पुलिस बनभूलपुरा के दंगाइयों को शरीफ और निर्दोष बताकर हल्द्वानी और उत्तराखंड की छवि को सोशल मीडिया के जरिए देश-दुनिया में धूमिल करने वाले सलमान खान के खिलाफ सख्त एक्शन लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूरे मामले में पुलिस की लचर कार्यशैली को लेकर जब सवाल उठने लगे तो शुक्रवार को नैनीताल पुलिस ने कथित एनजीओ के खिलाफ चेतावनी जारी कर दी।

नोटिस में नैनीताल पुलिस ने लिखा है कि सोशल मीडिया में एक वीडियो जिसमें कथित एनजीओ के एक युवक द्वारा बनभूलपुरा क्षेत्र में लोगों को पैसे बांटे जाने की वीडियो प्रसारित की जा रही है। उक्त संबंध में पुलिस जांच कर रही है। एनजीओ के अकाउंट नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, पैन नंबर से सम्बंधित सूचना आयकर विभाग एवं अन्य एजेंसी को भी दी गई है, जिनके द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। हैदराबाद यूथ करेज एनजीओ को डोनेट करने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है। उक्त एनजीओ के अकाउंट, रजिस्ट्रेशन नंबर सीज करवाने की कार्यवाही की जा रही है। गलत तरीके से पैसा लेने व दंगाइयों को सपोर्ट करने एवं सोशल मीडिया में तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पोस्ट करने व भ्रामक तथ्य पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। अत: सभी से अनुरोध है कि इस तरह के एनजीओ को किसी भी तरीके का डोनेट न करें।

यह भी पढ़ेंः मुसलमानों की जिंदगी मौत के बाद शुरू होती है… बोलकर बनभूलपुरा में नोटों की गड्डियां बांटकर फरार हो गया सलमान खान Viral Video

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें