अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाना और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटाना है मोदी का प्लान: केजरीवाल

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली, प्रेस 15 न्यूज। 51 दिन बाद 10 मई को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के अगले चार चरणों में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान करीब 21 मिनट तक केजरीवाल ने अपने इरादों को जिस तरह से सामने रखा, उससे तय हो गया कि आने वाले दिनों में वह भाजपा के बड़े चेहरे नरेंद्र मोदी और अमित शाह के 400 पार ने नारे के हवा निकाल कर ही मानेंगे।

केजरीवाल ने बीजेपी की रणनीति की पोल खोलते हुए कहा कि भाजपा के लोग इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा?

मैं भाजपा से पूछता हूं आपका प्रधानमंत्री कौन होगा। क्योंकि मोदीजी तो अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। भाजपा के अंदर मोदी जी ने खुद रूल बनाया था कि भाजपा के भीतर जो भी 75 साल का होगा, उसे रिटायर किया जाएगा। तो क्या भाजपा उन्हें लालकृष्ण आडवाणी की तरह रिटायर करेगी?

केजरीवाल ने कहा कि अगर भाजपा ये चुनाव जीतती है तो मोदी अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे। आडवाणी, मुरली मनोहर, सुमित्रा महाजन, शिवराज, वसुंधरा राजे, खट्टर, रमन सिंह की राजनीति मोदी जी ने खत्म कर दी। अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है। अगर चुनाव जीते तो 2 महीने के भीतर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे। यही तानाशाही है। वन नेशन-वन लीडर। ये चाहते हैं कि एक ही तानाशाह देश के भीतर बचेगा।

यानी कि मोदी देश में वन नेशन वन लीडर की राजनीति करना चाहते हैं। इसके लिए पहले विपक्ष के नेताओं को जेल में डालेंगे फिर भाजपा के ही नेताओं को रिटायर करने का प्लान है।

केजरीवाल ने कहा कि एक साथ हमारी पार्टी के टॉप 4 नेता मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह और मुझे जेल भेज दिया। उन्होंने सोचा आम आदमी पार्टी  खत्म हो जाएगी, लेकिन आप एक सोच है, जितना खत्म करने की सोचते हैं, उतना बढ़ती है।

उन्होंने पीएम मोदी के लिए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने देश के सबसे बड़े चोर-उचक्कों और डकैतों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। प्रधानमंत्री जी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई केजरीवाल से सीखो। 2015 में सरकार बनी थी, तब हमारे मंत्री का ऑडियो वायरल हुआ। किसी को नहीं पता था। दुकानदार से 5 लाख रुपए मांग रहा था। मैंने खुद मंत्री को सीबीआई के हवाले कर दिया था।

केजरीवाल ने कहा कि आज एक तानाशाह देश से जनतंत्र खत्म करना चाहता है। मैं पूरे तन मन धन से उस तानाशाह के खिलाफ लड़ रहा हूं। 140 करोड़ लोगों का साथ चाहता हूं। आज मैं आपसे भीख मांगने आया हूं। मेरे देश को बचा लो। इस तानाशाही से मेरे देश को बचा लो।

केजरीवाल ने कहा कि मेरा आंकलन है कि 4 जून के बाद मोदी सरकार नहीं बन रही है। इनकी सीट सभी जगह कम हो रही हैं। सट्टा बाजार भी 220 से 230 के बीच सीट बता रहा। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। आम आदमी पार्टी सरकार का हिस्सा होगी। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। दिल्ली का एलजी दिल्ली का होगा। अभी गुजरात का है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें कभी किसी पद का लालच नहीं हुआ। मैं मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री नहीं बनाना चाहता। इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़कर झुग्गियों में काम किया। पहली बार सीएम बनाया तो उसूलों के लिए 49 दिन में इस्तीफा दे दिया था। आज चपरासी की नौकरी कोई नहीं छोड़ता है।

आखिर में केजरीवाल ने कहा कि मुझे पता चला कि मेरे जेल जाने से मेरी मां-बहनें बहुत रोईं। कई ने मन्नतें मांगी। सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन्हीं के आशीर्वाद का कमाल है कि आप लोगों के बीच हूं। देश तरक्की करे। यही प्रभु से कामना है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें