आचार संहिता तेरी जय हो, जो हल्द्वानी पुलिस नहीं कर सकी तूने 24 घंटे में कर दिखाया

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। ये हल्द्वानी शहर में हो क्या रहा है? शहर में नियम कायदे तोड़ने वाले फुल मौज काट रहे हैं। रात के अंधेरे में नहीं दिन के उजाले में वो भी शहर की व्यस्ततम सड़क के किनारे… मानो पुलिस ने इस अंधेरगर्दी से नजरें ही हटा ली हों। भला हो आचार संहिता का जिसके चक्कर में आज नेताजी का पोस्टर फटा और अवैध शराब परोसने वाले ठेले का पर्दाफाश हुआ।

नगर निगम और निर्वाचन की टीम ने रविवार दोपहर जैसे ही रामपुर रोड में सुशीला तिवारी अस्पताल के पास से खाने के ठेले के बगल से नेताजी का पोस्टर फाड़ा, उसकी ओट में छुपा शराब का जखीरा अधिकारियों की नजर में आ गया।

रामपुर रोड में सड़क किनारे देसी और अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ते अधिकारी।

फिर क्या था आननफानन में अधिकारियों ने फोन निकाला और ठेले में कट्टों में छुपाए देशी और अंग्रेजी शराब के कई अध्धे और पव्वे जब्त कर लिए। जिस चाय नाश्ते के ठेले में ये सारा गोरखधंधा चल रहा था, उसके ऊपर नेताजी का पोस्टर लगा था। मानो शातिर व्यापारी आम जनता से कह रहा हो कि मेरे ऊपर नेताजी का हाथ है, शिकायत कर भी लोगे तो भी मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा।

इधर, चर्चा है कि मुख्य सड़क किनारे ठेले वाला चाय, अंडे, बन मक्खन की आड़ में लंबे समय से शराब परोस रहा था, न जाने क्यों पुलिस को खबर नहीं लग सकी।

हालाकि सुबह से शाम तक इस सड़क पर सीपीयू की टीम यातायात नियमों को तोड़ने वालों का चालान काटने के लिए गुजरती है। यही नहीं पुलिस के आला अधिकारी भी इस ठेले के सामने से गुजरते ही होंगे लेकिन नेताजी के पोस्टर की ताकत देखिए अवैध शराब परोसने के धंधे में कोई आंच नहीं आई। खैर देर से ही सही, नेताजी का पोस्टर भी धंधेबाज के काम नहीं आया और उसका पर्दाफाश हो गया।

राह चलते लोगों ने बताया कि यह तो एक ठेला आज पकड़ा गया, ऐसे कई ठेले रामपुर रोड में अस्पताल के अलावा टीपी नगर बाईपास, तिकोनिया चौराहे से लगी बरसाती सड़क और हीरा नगर जज फार्म चौराहे से नीचे हर रोज लगते हैं। काश, उन ठेलों के ऊपर भी नेताजी का पोस्टर लगा होता तो आज लगेहाथ ये सारे धंधेबाज भी बेनकाब हो जाते।

इधर, अपर जिलाधिकारी/ नोडल अधिकारी, आदर्श आचार संहिता शिवचरण द्विवेदी ने बताया कि निर्वाचन आयोग की घोषणा के बाद 24 घंटे के भीतर शासकीय कार्यालय भवन, परिसर के सभी प्रकार के अनधिकृत राजनैतिक प्रचार सामग्री पोस्टर, पम्पलेट, बैनर, झण्डे, होर्डिंग्स, वाल पेन्टिंग एवं कट आउट हटाने की कार्यवाही की गई है। जिसमें नैनीताल- यूएस नगर में संसदीय क्षेत्र में कुल 479 सरकारी भवन, परिसरों से 856 पोस्टर बैनर हटाए गए।

देखें वीडियो कैसे पकड़ी गई ठेले में शराब

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें