बंगलौर से 153 यात्रियों को लेकर मानसखंड एक्सप्रेस लालकुआं पहुंची, इसलिए खास है ये ट्रेन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद और आईआरसीटीसी की ओर से राज्य के विभिन्न प्रमुख एवं अल्पज्ञात स्थलों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मानसखंड एक्सप्रेस विशेष पर्यटक ट्रेन शुरू की गयी है, जिसकी अब तक 03 यात्राओं का सफलतापूर्वक संचालन किया जा चुका है।

लालकुआं पहुंचने पर कुछ इस अंदाज में यात्रियों ने खुशी जाहिर की।

इसी क्रम में बंगलौर से 153 यात्रियों के साथ संचालित मानसखंड एक्सप्रेस 3 AC ट्रेन शनिवार को लालकुआं रेलवे स्टेशन पहुंची।

पर्यटन सचिव और उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सचिन कुर्वे के अनुसार, पहले तीन चरणों में संचालित मानसखण्ड एक्सप्रेस की सफलता के बाद चौथे चरण में यह एक्सप्रेस ट्रेन 22 अगस्त को बंगलौर से 153 यात्रियों/पर्यटकों को लेकर लालकुआं रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई।

उन्होंने बताया कि 10 रातें/11 दिनों की इस यात्रा में सभी पर्यटक कुमाऊं क्षेत्र के विभिन्न पर्यटक स्थलों जैसे कसार देवी, कटारमल, कैंचीधाम, चित्तई गोलू मन्दिर, जागेश्वर धाम, रानीखेत, भीमताल, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर के बाघनाथ, बागेश्वर, कौसानी आदि का भ्रमण करेंगे। साथ ही ट्रेन में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को पहाड़ी व्यंजन भी परोसे जायेगें।

रविवार 25 अगस्त को 153 यात्रियों ने नैनीताल नगर में स्थित मां नयना देवी मन्दिर में पूजा अर्चना कर नैनीताल नगर के विभिन्न पर्यटक स्थलों का भ्रमण किया।

उन्होंने बताया कि गढ़वाल क्षेत्र के विभिन्न पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने और उनके प्रचार प्रसार के लिए तीन अक्टूबर को मुम्बई से हरिद्वार/ऋषिकेश के लिए बद्री-केदार, कार्तिक स्वामी, एक्सप्रेस का संचालन किया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें