Lok sabha Election 2024: नैनीताल सीट पर जल सकती है ‘दीपक’ की लौ, कांग्रेस ने तीन सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

खबर शेयर करें -

Lok sabha Election 2024: हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। उत्तराखंड में भाजपा ने अभी तीन सीटों पर सिटिंग एमपी को टिकट दिया है तो वहीं अब कांग्रेस ने भी अपनी दूसरी लिस्ट जारी है जिसमें उत्तराखंड की तीन संसदीय सीट पर प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है।

गढ़वाल संसदीय सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, टिहरी सीट से पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला और अल्मोड़ा सीट से पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा को प्रत्याशी बनाया गया है। हालाकि अभी हरिद्वार और नैनीताल सीट पर टिकट को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

सूत्रों की मानें तो हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने बेटे को टिकट देने की जुगत में हैं तो वहीं नैनीताल सीट पर प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया का नाम सामने आ रहा है। एक दिन पूर्व दीपक ने टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी भी जताई थी।

खबर यह भी थी कि नाराज दीपक बल्यूटिया पार्टी से इस्तीफा भी दे सकते हैं। लेकिन शाम होते होते पार्टी आलाकमान ने दीपक बल्यूटिया की ताकत का एहसास हुआ और दीपक को मनाना ही बेहतर समझा।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया। प्रेस15 न्यूज

जैसे ही दीपक की नाराजगी की खबर प्रेस 15 न्यूज के जरिए मीडिया में फैली तो दीपक को मनाने के लिए हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश, अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी और पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल भी पहुंचे। जिसके बाद आलाकमान ने आननफानन में दीपक बल्यूटिया से संपर्क साधा। मंगलवार देर रात दीपक बल्यूटिया दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो पार्टी आलाकमान भी अब दीपक बल्यूटिया की राजनैतिक ताकत को भांप चुका है। पूरी संभावना है कि पंडित नारायण दत्त तिवारी की विरासत और 35 साल पुराना राजनीतिक कौशल और संघर्ष दीपक को आम जनता के बीच चुनावी मैदान में उतार सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि नैनीताल लोकसभा से कांग्रेस का टिकट दीपक बल्यूटिया को मिलना तय है।

बताते चलें कि सोमवार को नई दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें उत्तराखंड की सभी सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा हुई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें