ललित जोशी का बड़ा आरोप, भाजपा सरकार का एजेंट बन गया है नैनीताल जिला प्रशासन, वजह भी बताई

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। प्रमुख राज्य आंदोलनकारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित जोशी ने नैनीताल जिला प्रशासन पर भाजपा सरकार के एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाया है।

ललित जोशी ने कहा कि बीते साल दिसंबर से नगर निगम क्षेत्र की जनता टूटी सड़क, खराब स्ट्रीट लाइट, बजबजाती नालियों की गंदगी समेत अनगिनत दिक्कतों से जूझ रही है लेकिन लंबे अंतराल के बाद इन दिनों जिलाधिकारी द्वारा बतौर प्रशासक हल्द्वानी नगर निगम में 10- 10 वार्ड कर समाधान शिविर लगाए जा रहे हैं लेकिन हर शिविर में निवर्तमान मेयर और भाजपा नेताओं की मौजूदगी साफ इशारा करती है कि जिला प्रशासन भाजपा सरकार का एजेंट बन गया है।

ललित जोशी ने कहा कि यह एक तरीके से सरकार और नौकरशाही की तानाशाही है। नगर निगम का बोर्ड भंग है और सभी निवर्तमान पार्षद अपने अपने क्षेत्रों में विकास की बाट जोह रहे हैं लेकिन जिला प्रशासन के जन संवाद शिविरों के माध्यम से निवर्तमान मेयर अपना चुनावी कैंपेन चला रहे हैं, जो कि प्रशासनिक व्यवस्था और लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ खुल्लम खुल्ला खिलवाड़ है। ये तय है कि इस मनमानी का जवाब जनता आगामी चुनाव में देगी भी।

बताते चलें कि प्रमुख राज्य आंदोलनकारी के साथ साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यमंत्री ललित जोशी इस बार हल्द्वानी नगर निगम में मेयर पद के मजबूत दावेदारों में से एक हैं।

साल 2013 से ललित जोशी मेयर और विधायक के प्रबल दावेदारों की रेस में रहे लेकिन हर बार उनकी दावेदारी पार्टी संगठन के चक्रव्यूह में फंसकर रह गई। संगठन के प्रति अटूट समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा के चलते हर बार ललित जोशी ने समझौता किया। लेकिन इस बार ललित जोशी जिस तरह से नगर निगम चुनाव के मैदान में हैं साफ है कि आलाकमान भी उनकी मेयर दावेदारी पर मुहर लगा ही देगा।

इधर, हल्द्वानी नगर निगम के चुनाव कब होंगे और कब बोर्ड का गठन होगा, इस सवाल का जवाब सिवाय सरकार के किसी के पास नहीं है। हालाकि सरकार ने माननीय हाईकोर्ट में दिसंबर तक चुनाव कराने का शपथ पत्र दिया है। लेकिन हल्द्वानी के हर आमो ख़ास में चर्चा है कि चुनाव 2025 में ही होंगे। ऐसे में नगर निगम क्षेत्र बीते दो दिसंबर 2023 से बतौर प्रशासक डीएम के हवाले है।

बीते कुछ दिनों से प्रशासक और नगर निगम के जिम्मेदारों को आम जनता के दुख तकलीफ को दूर करने का ख्याल आया है। ऐसे में 10- 10 वार्ड करके नगर निगम के 60 वार्डों की समस्याओं को सुनने के लिए जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं।

वार्ड एक से 10 के लोगों के लिए शीशमहल रामलीला मैदान और वार्ड 11 से 20 के लिए जीजीआईसी कालाढूंगी रोड पर जनसंवाद शिविर लग चुका है। आज वार्ड 20 से 30 तक के लोगों के लिए रामपुर रोड एचएन इंटर कालेज में समाधान शिविर लगा।

अब इन शिविरों में वार्ड के लोगों की कितनी समस्याओं का समाधान हो रहा है, यह तो बेहतर वार्ड में रहने वाले लोग ही बता सकते हैं। लेकिन हर शिविर में भाजपा नेताओं और निवर्तमान मेयर की मौजूदगी ने कहीं न कहीं नगर निगम और जिला प्रशासन की मंशा पर सवाल तो उठा ही दिए हैं।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें