हल्द्वानी में नाबालिग बेटी के दुष्कर्मी के खिलाफ सड़क पर उतरे सैकड़ों गौ सेवक, बोले- फांसी से कम मंजूर नहीं

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। हल्द्वानी में लगातार ऐसे अपराध सामने आ रहे हैं जिनका शिकार बहन बेटियों को बनना पड़ रहा है। अफसोस पुलिस और प्रशासन महज रुटीन कार्रवाई तक ही सीमित है। लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने की बात कहकर हर बार मामले को निपटाने या दबाने की कोशिश होती है।

नतीजा अपराधी मानसिकता के शैतान हल्द्वानी में हावी हैं और हल्द्वानी की शांत वादियां भय और अशांति से भर रही हैं।

बीते 28 जुलाई की शाम मंगलपड़ाव से संगीत क्लास के लिए ऑटो में बैठी 16 वर्षीय हिन्दू नाबालिक बेटी के साथ ऑटो चालक नदीम पुत्र मोहम्मद मोबिन निवासी लाइन नंबर 5 बनभूलपुरा ने एमबी इंटर कॉलेज से आगे सुनसान जगह पर ले जाकर दुष्कर्म की हिमाकत कर डाली।

इतना ही नहीं दुष्कर्मी ने परिवार को बताने पर बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी l फिलहाल ऑटो चालक शैतान नदीम जेल में है लेकिन इस घटना ने एक बार फिर हल्द्वानी की सड़कों पर घूम रहे पिशाचों की पोल खोल दी है।

अफसोस हल्द्वानी का समाज इस घटना के बाद भी घरों में दुबका है। दुबके भी क्यों न, उस दुष्कर्मी ने उनकी बहन बेटी के साथ ये सब थोड़ी ना किया है। पीड़ित बेटी तो किसी और की बेटी है।

इतना ही नहीं, एमबी इंटर कॉलेज के पास जिस जगह नाबालिग बेटी के साथ शैतान ऑटो चालक नदीम ने यह घिनौना काम किया वो इज्जतदार और पैसे वाले लोगों का इलाका है। वहां भी किसी ने इस घटना के खिलाफ मुखर होने और शैतान नदीम के खिलाफ लड़ने की जहमत नहीं उठाई। कुल मिलाकर हर कोई इस बात से बेफिक्र है कि यह अपराध उनकी बहन बेटी के साथ नहीं हुआ है।

जो अगर समाज के लोग बड़ी संख्या में एकजुट होकर घरों के आराम से बाहर निकल कर बेटियों की सुरक्षा के लिए आगे आते और शतिपूर्ण प्रदर्शन करते तो पुलिस प्रशासन भी भविष्य में सख्त एक्शन लेने को मजबूर होता। अभी कुछ दिन पहले ही जवाहर नगर क्षेत्र से दो नाबालिग बेटियां बमुश्किल इन शैतानों के कब्जे से मुक्त हुई थीं।

इन सबके बीच हल्द्वानी में अभी भी ऐसे जुनूनी भी हैं जो बहन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।

भारी बारिश के बीच बुधवार सुबह जब हल्द्वानी के अधिकतर लोग घरों और दफ्तरों में कैद थे, उस दौरान गऊ रक्षक जोगेन्द्र राणा जोगी के नेतृत्व में सैकड़ों गऊ सेवकों ने हल्द्वानी एसडीएम कोर्ट के बाहर दुष्कर्म के आरोपी नदीम को फांसी देने की मांग के साथ जोरदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में मांग की कि हल्द्वानी और बनभूलपूरा क्षेत्र में बाहरी प्रदेशों से आकर रह रहे एवं कार्य कर रहे लोगों का सत्यापन किया जाए। हल्द्वानी के सड़कों पर विरुद्ध चल रहे ऑटो चालकों के डीएल, परमिट की जाँच करने की मांग की गई।

गऊ रक्षक जोगेन्द्र राणा जोगी ने कहा कि अपराधी मानसिकता के लोगों द्वारा पूर्व में भी हल्द्वानी शहर में लव जिहाद, गऊ तस्करी, हिन्दू बच्चियों के बलात्कार, हिन्दू बच्चियों के अपहरण, नशे की तस्करी, थाने में आगजनी, एवं अन्य बहुत से अमानवीय कृत्य किये गए हैं, जोकि अत्यंत चिंताजनक हैं। ऐसे लोग समाज के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं।

उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के दोषी बनभूलपूरा निवासी ऑटो चालक का घर भी डहाने का कार्य प्रशासन द्वारा तत्काल किया जाना चाहिए। जिससे समाज में ऐसा हैवानियत कृत्य करने वालों को सख्त सन्देश मिले, जिससे फिर कोई अमानवीय कृत्य दुबारा ना कर सके।

राणा ने कहा कि बार बार हिन्दू समाज के साथ ही ऐसा क्यों हो रहा है, यदि प्रशासन द्वारा इन सभी मामलों को गंभीरता से लेकर जल्द कारवाही नहीं की गई तो हिन्दू समाज हिन्दू बाहुल्य क्षेत्रों में इनको दुकान मकान नहीं लेने देंगे। उसके पश्चात् हम अपनी बहन बेटियों की रक्षा सुरक्षा स्वयं करेंगे।

जोगेंद्र राणा ने कहा कि फिर इसमें जो भी हानि होती है उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

प्रदर्शन करने वालों में जोगिंदर राणा, चंदन मलारा , देव बिष्ट, दीपांशु पोखरिया, भुवन जोशी, सुरेश सिंह, करण जयसवाल, मुकेश कुमार, प्रदीप उप्रेती, नीलांबर कांडपाल, तरुण सक्सेना, जगदीश देवरी, सामाजिक कार्यकर्ता योगिता बनोला,  मीना आर्या, श्रुति तिवारी समेत दर्जनों गौसेवक मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
3
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें