कल और परसों पहाड़ जाकर छुट्टियां बिताने की है तैयारी तो यह खबर आपके लिए ही है

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। टूरिस्ट सीजन में नैनीताल, भीमताल और कैंची धाम आने वाले सैलानियों की बढ़ती तादाद ने सड़क पर घंटों जाम की स्थिति पैदा कर दी है। एसपी यातायात हरवंश सिंह ने बताया कि वीकेंड पर इन दिनों एक ही दिन में 32 हजार वाहन तक भवाली भीमताल रूट पर गुजर रहे हैं। ऐसे में जाम की स्थिति बन रही है।

यही वजह है कि घंटों जाम की स्थिति पैदा होने के बाद अब अधिकतर स्थानीय लोग पहाड़ की तरफ जाने से भी डरने लगे हैं। जाम की स्थिति से निपटने के लिए नैनीताल पुलिस भी इस बार विकेंड यातायात प्लान पर काम कर रही है। बावजूद इसके भीमताल भवाली मार्ग पर हर विकेंड पर घंटों जाम लग रहा है।

इस हफ्ते यानी 8 और 09 जून के लिए भी पुलिस ने यातायात प्लान तैयार किया है। ऐसे में अगर आप भी शनिवार और रविवार को हल्द्वानी से नैनीताल और भीमताल जाने की सोच रहे हैं तो इस यातायात प्लान पर गौर करें।

पुलिस की ओर से बताया गया है कि वीकेंड पर कैंची धाम दर्शन के लिए हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से नॉन स्टॉप शटल बस सेवा संचालित की जा रही है।

वीकेंड यातायात प्लान आठ और नौ जून (शनिवार / रविवार)

शहर हल्द्वानी से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा की ओर जाने वाले समस्त पर्यटकों, आम जनमानस एवं वाहन चालकों हेतु निम्न यातायात प्लान प्रभावी रहेगा।

👉 बरेली रोड से नैनीताल,भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहे से डायवर्ट होकर गोला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहे से जायेंगे।

👉 रामपुर रोड से आने वाले वाहन जिनको नैनीताल जाना है, पंचायतघर तिराहे से डायवर्ट होकर आरटीओ रोड से हनुमान मन्दिर होते हुए कालाढूंगी बाईपास रोड से बाया कालाढूंगी नैनीताल में प्रवेश करेंगे।

भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहे से डायवर्ट होकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गोला बाईपास रोड होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।

👉 कालाढूंगी रोड से नैनीताल,भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन ऊँचापुल / लालडॉट तिराहे से डायवर्ट होकर हाईडिल गेट, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।

👉 वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को यात्रा रूट में भारी वाहनों का प्रवेश प्रातः 10:00 बजे से रात्रि 22:00 बजे तक पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। यातायात का दबाव अधिक रहने पर आवश्यकतानुसार समय बढ़ाया जा सकता है।

👉 समस्त पर्यटकों/आम जनमानस एवं वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे शहर हल्द्वानी के वीकेण्ड रूट प्लान का अनुसरण कर नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर यात्रा करने का कष्ट करें।

👉 हल्द्वानी से कैचीधाम जाने वाले श्रृद्धालु/पर्यटकों से अनुरोध है कि वे हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से “नॉन स्टॉप शटल बस सेवा” का भी लाभ उठाकर सीधे कैंचीधाम दर्शन करने हेतु पहुँच सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें