अपनी कार या बाइक से नैनीताल जा रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, परेशानी और चालान दोनों से बच जाएंगे

खबर शेयर करें -

नैनीताल, प्रेस15 न्यूज। अगर आप अगले कुछ दिनों में अपने वाहन से नैनीताल जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, नैनीताल में खासतौर पर पर्यटन सीजन में जाम की समस्या से निपटने के लिए प्रशासन और परिवहन विभाग ने 17 स्थानों को नो पार्किंग जोन घोषित कर दिया है।

ऐसे में ये तय है कि अगर आपने इन 17 स्थानों पर गलती से भी गाड़ी पार्क कर दी तो परिवहन विभाग और पुलिस आपका चालान काटने की पूरी तैयारी में है। इसलिए नैनीताल जाने से पहले इन 17 स्थानों की जानकारी जरूर ले लें। हो सके तो इस खबर को अपने शुभचिंतकों तक भी पहुंचा दें ताकि वो भी नैनीताल आने पर बेवजह की चालान की कार्रवाई से बच सकें।

सम्भागीय परिवहन अधिकारी नंद किशोर ने बताया कि हनुमान गढ़ी से तल्लीताल डॉट, डॉट चौराहा, तल्लीताल से कैलाखान मोड तक (भवाली मार्ग में), अपर एवं लोअर माल रोड, पन्त पार्क एवं पन्त पार्क से नैनादेवी मन्दिर तक (वीआईपी वाहन पार्किंग को छोडकर), तल्लीताल रिक्शा स्टैण्ड से बीडी पाण्डे हॉस्पिटल तक (बीडी हॉस्पिटल के सामने एंबुलेंस को छोडकर), घोड़ा स्टैण्ड तिराहे से मस्जिद तिराहा तक, मस्जिद तिराहा से चीना बाबा तिराहा तक, चीना बाबा तिराहे से बीडी पाण्डे हॉस्पिटल तक (घोड़ा स्टैण्ड तक), चीना बाबा तिराहा से मनु महारानी तिराहा तक, मनु महारानी तिराहा से प्रशासनिक अकादमी तक, मनु महारानी तिराहे से सूखाताल होते हुए बारापत्थर तक (सुखाताल एवं केएमवीएन पार्किंग को छोड़कर) बारापत्थर से घोड़ा स्टैण्ड कालाढूंगी रोड तक, मालरोड इण्डिया होटल से जू-रोड में (जू तक) (नगर पालिका द्वारा अनुमन्य वाहनों को छोड़कर), बिरला रोड वेलकम होटल तिराहा से भौटिया बैण्ड होते हुए बिरला स्कूल तक, मस्जिद तिराहा से राजभवन/कलेक्ट्रेट होते हुए तल्लीताल डॉट तक समाप्त मार्ग पर और बारापत्थर से पंगोट मार्ग पर हिमालय दर्शन तक सड़क के दोनों ओर सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग/विराम पर प्रतिबंध लगाया गया है।

सम्भागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि नो पार्किंग जोन में वाहन पार्किंग करने की स्थिति में वाहन स्वामियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें