हल्द्वानी: उत्तराखंड के ‘नाना’ ने साइबर ठगों को दिलाई ‘नानी’ याद, लौट आए एक लाख

खबर शेयर करें -

संजय पाठक, प्रेस 15 न्यूज, हल्द्वानी। उत्तराखंड के जाने माने वरिष्ठ रंगकर्मी, अभिनेता और संस्कृतिकर्मी घनश्याम भट्ट के साथ साइबर ठगी करने का प्लान कामयाब नहीं हो सका। साइबर अपराधियों को भी भान नहीं था कि इस बार उनका पाला असाधारण प्रतिभा के धनी और उत्तराखंड की शान घनश्याम भट्ट से पड़ा है। अब पूरी कहानी भी जान लीजिए।

दरअसल, उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री और थिएटर की शान और नाना पाटेकर के नाम से विख्यात घनश्याम भट्ट हल्द्वानी में वर्षों से प्रतिष्ठित उत्तरायण प्रकाशन का संचालन करते हैं।

बीते दिनों साइबर ठगों ने उनके प्रतिष्ठान के उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक शाखा में स्थित खाते से जालसाजी कर एक लाख रुपए आरटीजीएस के माध्यम से भोपाल के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा रायसेन रोड में मान सिंह वर्मा नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

फिर क्या था एक जागरूक नागरिक के तौर घनश्याम ने तत्काल मामले की लिखित शिकायत पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ में की। सामने घनश्याम भट्ट थे, ऐसे में एक्शन में आई पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए धोखाधड़ी से ट्रांसफर हुए एक लाख ₹ को फ्रीज करवा दिया। एक दिसंबर 2023 को हुई शिकायत पर आखिरकार पांच महीने बाद ही सही कारगर एक्शन हुआ और वरिष्ठ रंगकर्मी घनश्याम भट्ट की मेहनत की कमाई उनके बैंक खाते में लौट आई। जिसके बाद घनश्याम भट्ट ने पुलिस का आभार भी जताया।

ऐसे में अगर आप भी कभी साइबर ठगी का शिकार होते हैं तो घनश्याम भट्ट की तरह जागरूकता और हिम्मत दिखाते हुए आगे आएं। प्रभु की इच्छा हुई और हल्द्वानी पुलिस सक्रिय हुई तो आपकी गाढ़ी कमाई भी जरूर लौट आएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें