हल्द्वानी: प्रतिबंधित मांस की सूचना पर स्कूल परिसर में दाखिल हुई पुलिस प्रशासन की टीम, सैंपल रिपोर्ट से सामने आएगा सच

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। शहर के नैनीताल रोड स्थित नामी स्कूल के परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रतिबंधित मांस परोसने की सूचना से रविवार दोपहर हड़कंप मच गया।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन, पुलिस और पशु चिकित्सा से जुड़े अधिकारियों की टीम आननफानन में मौके पर पहुंची।

प्रतिबंधित मांस की सूचना पर विद्यालय के बाहर अपने साथियों के साथ खड़े जोगेंद्र राणा जोगी ।

फिलहाल मौके से मांस के जो सैंपल लिए गए हैं, उन्हें देहरादून स्थित प्रयोगशाला भेजने की बात कही जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि कार्यक्रम में परोसा गया मांस प्रतिबंधित मांस था या नही।

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े गौ सेवक जोगेंद्र राणा जोगी ने बताया कि उन्हें किसी परिचित के माध्यम से यह सूचना मिली कि नैनीताल रोड स्थित जाने माने कॉन्वेंट स्कूल के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिबंधित मांस परोसा गया है। जिसके बाद वह अपने साथियों के साथ करीब तीन बजे स्कूल के बाहर पहुंचे। जहां से उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट और काठगोदाम पुलिस को पूरे मामले की सूचना दी।

मौके पर मिले मांस को सील कर डिब्बे में बंद करने की कार्रवाही करते पशु चिकित्सक डा. आरसी पाठक।

जिसके बाद नायब तहसीलदार, काठगोदाम पुलिस और पशु चिकित्सक मौजूदगी में वह स्कूल परिसर में दाखिल हुए, तब तक कार्यक्रम में शामिल अधिकतर लोग जा चुके थे। जिसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर मौजूद स्टाफ की मौजूदगी में मांस के सैंपल जब्त करने की कार्यवाही की।

इस दौरान मौके पर मौजूद जोगेंद्र राणा जोगी, पंकज खत्री, चंदन मलारा, गौरव सुयाल, दीपांशु पोखरिया, रुपेश बगडवाल, देव बिष्ट, चंदू महता, मुकेश आर्य, कवल गुजराल, वैभव बेलवाल, मुकेश जोशी समेत कई युवाओं में आक्रोश देखा गया।

युवाओं का कहना था कि पुलिस को जल्द से जल्द मौके पर मिले मांस के सैंपल को प्रयोगशाला भेजना चाहिए जिससे समय रहते सच्चाई सामने आ सके।

मौके पर मिले मांस को सील करने के दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी।

इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रेस 15 न्यूज की टीम ने सबसे पहले काठगोदाम थानाध्यक्ष विमल मिश्रा से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने स्कूल का नाम सुनते ही तपाक से इतना बोला कि वह कुछ नहीं बता सकते। जो भी बाइट देनी है, सीओ देंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप सूचना पर मौके पर गए थे तो उन्होंने कहा कि वह मौके पर नहीं गए थे।

संवेदनशील मामले में काठगोदाम थानाध्यक्ष के इस बयान के क्या मायने हैं, यह तो पुलिस के आलाधिकारी ही बेहतर बता सकते हैं। बहरहाल, हमने पूरी तस्दीक और सही तथ्यों के साथ खबर को अपने पाठकों तक पहुंचाने के संकल्प की जिम्मेदारी को निभाया।

जिसके बाद ‘ प्रेस 15 न्यूज’ संवाददाता ने सीओ नितिन लोहनी से संपर्क साधा। सीओ ने बताया कि सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची थी। पशु चिकित्सा अधिकारी ने मांस के सैंपल लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए देहरादून प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

सीओ ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा लग रहा है कि यह प्रतिबंधित मांस नहीं है फिर भी इसकी सच्चाई तो सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी। उन्होंने कहा कि जब तक सैंपल रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक इस मामले को बेवजह तूल देना ठीक नहीं है। यह शहरवासियों की सामाजिक जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि संवेदनशील मामले में सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखने से बचना चाहिए।

वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी ने बताया कि सूचना पर नायब तहसीलदार और पशु चिकित्साधिकारी को मौके पर भेजा गया था। मामला विद्यालय से जुड़ा और संवेदनशील है, ऐसे में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहना उचित रहेगा। धर्मांतरण जैसी बात का कोई आधार नहीं है। जब तक ऐसा कोई व्यक्ति या मामला सामने नहीं आता, तब तक बेवजह की अफवाहों से बचना चाहिए। मामले में स्कूल प्रबंधन से भी पक्ष जानने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

वहीं, जोगेंद्र राणा जोगी का कहना है कि उन्होंने पूरे मामले से एसएसपी को भी अवगत कराया है। बहरहाल, पुलिस ने उन्हें बताया है कि मांस के सैंपल काठगोदाम थाने में रखे गए हैं। जिन्हें सोमवार को कागजी कार्यवाही के बाद मंगलवार को देहरादून स्थित प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं