Haldwani News: मंगलपड़ाव के मनोज गुप्ता ने कबसे घर को बना दिया था जुआघर, पुलिस को आज लगी खबर… फिर जो हुआ

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। दीपक तले अंधेरा की कहावत रविवार को शहर में साबित हो गई। शहर के बीचोंबीच स्थित मंगलपड़ाव पुलिस चौकी क्षेत्र में लंबे समय से आवासीय कॉलोनी के बीच चल रहे सट्टे के कारोबार पर पुलिस ने कार्रवाई कर ही दी।

आम जनता और किरायेदारों के लिए वेरिफिकेशन का ढोल पीटने वाली पुलिस ने रविवार को दलबल के साथ सटोरिए मनोज गुप्ता को गिरफ्तार किया है जिसने मंगलपड़ाव स्थित अपने घर को ही सट्टे का अड्डा बना कर रखा था।

सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर मंगलपड़ाव क्षेत्र में घर के भीतर लंबे समय से चल रहे सट्टा कारोबार की पुलिस को पहले खबर क्यों नहीं लगी? शहर में पुलिस की एलआईयू क्या कर रही है? आम जनता से सामंजस्य बनाने की बात कहने वाली पुलिस को किसी भी क्षेत्रवासी ने इस काले कारोबार की जानकारी नहीं दी?

खैर, देर से ही सही रविवार को हल्द्वानी पुलिस ने सटोरियों पर कार्रवाई कर ही दी। मौके से पांच आरोपियों को करीब 15 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में जुआ अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। हालाकि, पूर्व में भी सट्टा किंग मनोज गुप्ता के खिलाफ बनभूलपुरा थाने में 437/20, धारा-8/20 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अभियोग दर्ज किया गया है।

आरोपियों के कब्जे से 15 लाख (15,01,640/-) रु नगद, एक लैपटॉप, एक कैलकुलेटर, 03 सट्टा हिसाब रजिस्टर और 11 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

ऐसे में समझा जा सकता है कि कानून की ये धाराएं अपराधियों के लिए कितना मायने रखती होंगी। रविवार को एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने पत्रकार वार्ता कर कुछ इस तरह आरोपियों के बारे में जानकारी दी।

जानिए कौन कौन हुए गिरफ्तार

1- सट्टा सरगना मनोज कुमार गुप्ता पुत्र गंगा शरण गुप्ता उम्र 43 वर्ष निवासी रामपुर रोड गली न० 9 हल्द्वानी के कब्जे से कुल 8 लाख 1640 रु नगद एवं 06 मोबाइल फोन, 03 सट्टा रजिस्टर, 03 पैन,01 कैलकुलेटर बरामद।

2- अभिषेक अग्रवाल पुत्र ओमप्रकाश अग्रवाल उम्र 40 वर्ष सतीश कॉलोनी हीरानगर के कब्जे से 50000 रु नगद एवं एक मोबाइल फोन, एक लैपटाप व चार्जर बरामद।

3- मोहम्मद कामिल पुत्र नाजिम खां उम्र-40 वर्ष, निवासी ला०न० 18 लाल स्कूल के पास थाना वनभूलपुरा के कब्जे से कुल 250000 रुपये नगद व एक मोबाइल फोन बरामद।

4- विशाल गुप्ता पुत्र मुकेश गुप्ता उम्र 20 वर्ष निवासी गली न० 9 रामपुर रोड हल्द्वानी के कब्जे से कुल 230000 रु नगद एवं 02 मोबाइल फोन बरामद।

5- रोहित गुप्ता पुत्र धर्मपाल गुप्ता उम्र 22 वर्ष निवासी धानमिल बरेली रोड हल्द्वानी के कब्जे से कुल 170000  रु नगद एवं एक मोबाइल फोन बरामद।

ऐसे चलता था सट्टे का धंधा

आरोपियों द्वारा लोगों को ग्राहक बनाकर धनराशि लेकर मैचों में लिमिट बनाकर फिक्सिंग के माध्यम से ऑनलाइन व ऑफलाइन तरीके से सट्टेबाजी का कारोबार किया जा रहा था। इसके लिए सरगना मनोज गुप्ता मंगलपड़ाव स्थित अपने घर को जुआघर के रूप में उपयोग कर रहा था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें