हल्द्वानी: बैठकी होली में हुआ श्रीकृष्ण सुदामा का मार्मिक मिलन, सामाजिक सरोकारों से जुड़े स्वांग ने सबका मन मोहा

खबर शेयर करें -

संजय पाठक, प्रेस15 न्यूज, हल्द्वानी। बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व होली हल्द्वानी समेत कुमाऊं क्षेत्र में 26 मार्च दिन मंगलवार को मनाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने सार्वजनिक अवकाश भी घोषित कर दिया है।

कुमाऊं में छलड़ी के नाम से प्रसिद्ध होली पर्व प्रतिपदा उदय व्यापनी तिथि में मनाने का विधान है। यही वजह है कि सनातन धर्म के विद्वानों और ज्योतिषाचार्यों ने इस बार प्रतिपदा उदया तिथि 26 मार्च को होने की वजह से रंगभरी होली इसी दिन खेलने का निर्णय लिया है। हालाकि 25 मार्च को भी कई लोगों ने जमकर होली खेली।

सामाजिक कार्यकर्ता रिया फुलारा के आवास पर होली की धूम। प्रेस15न्यूज

इस बीच पूरे शहर में होली का खुमार चढ़ा हुआ है। आज कालाढूंगी रोड स्थित आरके टेंट हाउस रोड स्थित गुरुकुल विहार कॉलोनी में सामाजिक कार्यकर्ता रिया फुलारा के आवास पर महिलाओं की बैठकी होली का आयोजन किया गया। इस दौरान मातृशक्ति ने एक से बढ़कर एक होली गीतों का गायन किया और जमकर ठुमके भी लगाए।

नन्हीं बेटियों ने भी होली गीतों पर मनभावन नृत्य की प्रस्तुति दी। प्रेस15 न्यूज

कार्यक्रम के दौरान मातृशक्ति ने श्रीकृष्ण सुदामा मिलन का मनभावन मंचन किया जिसे देखकर हर कोई भावविभोर हो गया। वहीं, दमयंती बिष्ट के दरोगा के किरदार को भी खूब वाहवाही मिली। इस दौरान महिलाओं ने महंगाई, भ्रष्ट्राचार, बेरोजगारी, पलायन जैसे मुद्दों पर स्वांग रचकर सामाजिक सरोकारों के प्रति भी सबका ध्यान खींचा। इस दौरान महिलाओं ने रिया फुलारा के हाथों बने लजीज व्यंजनों का स्वाद भी चखा।

इस मौके पर सारथी फाउंडेशन से दीक्षा पंत पांडे, मंजू सनवाल, दमयंती बिष्ट, श्वेता जोशी, मीनाक्षी जोशी, मीरा जोशी, बबिता खुल्बे, सुनीता जोशी, पार्वती गुरुरानी, तारा जोशी, भगवती सनवाल, माया जोशी, अक्षिता पंत, नीलम कफल्टिया, हेमा पंतोला, रश्मि सोराड़ी, आशा, दीपा कपिल, शीला जोशी समेत बड़ी संख्या में मातृशक्ति मौजूद रहीं।

देखें बैठकी होली का मनभावन वीडियो

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें