हल्द्वानी: नियमों को ताक पर रखने वाले बनभूलपुरा के चार मेडिकल स्टोर सील, प्रतिबंधित पॉलीथिन का जखीरा भी जब्त 

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। शहर में नियमों को ताक पर रखकर व्यापार करना कुछ लोगों की फ़िदरत बन चुकी है। सच यह भी है कि इस आदत को पालने पोसने में सरकारी तंत्र के जिम्मेदार अधिकारियों की भी बड़ी भूमिका रहती है।

इस बीच हल्द्वानी का बनभूलपुरा क्षेत्र लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। अभी दो नाबालिग बेटियों को बहलाफुसलाकर के जाना वाला बनभूलपुरा निवासी अपराधी युवक की चर्चा थमी नहीं थी कि अब इस इलाके से नियमों को ताक पर रखकर मेडिकल स्टोर में दवा बेचने वाले चार धंधेबाजों भी प्रशासन की पकड़ में आए हैं। मेडिकल स्टोर में मानकों के विपरीत प्रतिबंधित दवाइयां का स्टॉक पाया गया।

सोमवार दोपहर हुई कार्रवाई से बनभूलपुरा क्षेत्र के मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा रहा। छापे की सूचना मिलते ही कई मेडिकल स्टोर संचालक दुकान का शटर गिराकर रफूचक्कर हो गए तो कई मौके पर ही तमाशबीन की तरह खड़े हो गए।

ड्रग विभाग की टीम ने सील की कार्रवाई करते हुए नियमों को ताक पर रखकर प्रतिबंधित दवा बेचने और दूसरी गड़बड़ियों में शामिल मेडिकल स्टोर संचालकों को फटकार लगाई। इस दौरान पत्रकार के कैमरे में चेहरा न आ जाए, जालसाज मेडिकल स्टोर संचालक हाथ से चेहरा छुपाते नजर आए।

सच यह भी है कि बनभूलपुरा क्षेत्र में ऐसे कई मेडिकल स्टोर हैं जो आज छापे की कार्रवाई से बच गए लेकिन वहां बदस्तूर प्रतिबंधित दवाएं बेचने का खेल चलता है।

इसके साथ ही बनभूलपुरा लाइन नंबर 17 ताज मस्जिद के पास एक घर से प्रशासन की टीम को 10 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन का जखीरा भी मिला है। जिस पर तय जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है।

एक सच यह भी है कि न केवल बनभूलपुरा बल्कि शहर के दूसरे हिस्सों में संचालित कई और मेडिकल स्टोर संचालक हैं जो प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार कर रहे हैं। यहां नशीले इंजेक्शन आसानी से बिकते मिल जाएंगे, जो युवा पीढ़ी को बर्बाद करने के लिए काफी हैं।

ऐसे में हल्द्वानी को प्रशासन और ड्रग विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की ईमानदारी वाली जांच और कार्रवाई की दरकार है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें