हल्द्वानी: आंचल ने उपभोक्ताओं को दिया हरेला गिफ्ट, छह लीटर पॉलीपैक में स्टैंडर्ड और फुल क्रीम दूध के साथ फॉरेस्ट फ्लेवर में शहद लांच

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। हरेला पर्व पर नैनीताल दुग्ध संघ व उत्तराखंड डेरी फेडरेशन ने उपभोक्ताओं के साथ साथ किसानों को आंचल “गिफ्ट” दिया है।

आंचल ने 6 लीटर पॉलीपैक में स्टैंडर्ड और फुल क्रीम दूध लांच किया है। साथ ही लीची बबूल वन तुलसी और फॉरेस्ट फ्लेवर में शहद भी बाजार में उतारा है।

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड लालकुआं ने रविवार को रामपुर रोड स्थित अतिथि रेस्टोरेंट में दूध और शहद की लांचिंग हुई।

नैनीताल दुग्ध संघ व उत्तराखंड डेरी फेडरेशन के अध्यक्ष मुकेश बोरा
नैनीताल दुग्ध संघ व उत्तराखंड डेरी फेडरेशन के अध्यक्ष मुकेश बोरा और गणमान्य जनों ने लांच किया 6 लीटर पॉलीपैक में स्टैंडर्ड और फुल क्रीम दूध और फॉरेस्ट फ्लेवर में शहद समेत अन्य उत्पाद।

इस अवसर पर नैनीताल दुग्ध संघ व उत्तराखंड डेरी फेडरेशन के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने बताया कि होटल, रेस्टोरेंट, मिष्ठान्न भंडार व कैटरर्स की मांग पर आंचल 6 लीटर पॉली पैक में दूध उपलब्ध कराने जा रहा है जिससे उपभोक्ताओं को प्रति पैक 6 रुपए की बचत होगी और पॉलीथिन का कम उपयोग होने से पर्यावरण प्रदूषण के प्रभाव को कम करने में भी योगदान होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा लगातार दुग्ध उत्पादकों के हितों के लिए काम कर रहे हैं जिसमें एक साल में दुग्ध उत्पादकों के 12रु प्रति लीटर दूध की दरों में वृद्धि की गई है। साथ ही आंचल टेट्रा पैक दूध, क्रीम, लस्सी, छाछ, फ्लेवर्ड मिल्क, आइसक्रीम और आंचल फ्लैक्सी पाउच दूध बाजार में उतारा है।

अब आंचल शहद भी बाजार में उतारा जा रहा है जो ग्रामीण दुग्ध उत्पादकों की ओर से तैयार किया जा रहा है जिससे किसानों की आय में वृद्धि होगी।

मुकेश बोरा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा का आभार व्यक्त किया।

संस्था के सामान्य प्रबंधक अनुराग शर्मा ने बताया कि भविष्य में आंचल की ब्रांडिंग अन्य प्राइवेट दुग्ध कंपनियों की तरह कर बिक्री बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी विपणन व प्रशासन संजय भाकुनी ने किया।

इस मौके पर उत्तराखंड वन एवं पर्यावरण परामर्श समिति के उपाध्यक्ष दीपक मेहरा, कृषि उत्पादन व विपणन बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कपूर डब्बू , राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य एवं अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष सुरेश भट्ट, उत्तराखंड राज्य स्तरीय पेयजल अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष दिनेश आर्य, पूर्व विधायक नवीन दुम्का, डॉ. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, गजराज बिष्ट, विकास भगत , आदि रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें