हल्द्वानीः लालडांठ की सरस्वती विहार कॉलोनी में रहने वाले ठग ने विकास प्राधिकरण के साथ किया ‘खेला’, राम सिंह को लगाया चूना

खबर शेयर करें -

Haldwani’s broker committed fraud with District Development Authority, defrauded Ram Singh: Haldwani News: हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। हल्द्वानी के सरकारी विभागों में गजब का खेल चल रहा है। भ्रष्टाचार की जड़ें यहां इतनी गहरी हो गई हैं कि अब आम आदमी में अपना जायज काम करवाने की हिम्मत भी नहीं बची है। यही वजह है कि अब धन्ना सेठों के साथ-साथ मिडिल क्लास के लोगों ने भी सरकारी कार्यालयों से जुड़े काम करवाने के लिए दलालों का सहारा लेना शुरू कर दिया है।

 

अपने घर का मानचित्र बनाने के लिए हल्द्वानी के करायल जौलासाल क्षेत्र निवासी राम सिंह पुत्र शोभन सिंह का पाला भी हल्द्वानी के लालडांठ क्षेत्र के सरस्वती विहार निवासी एक ऐसे दलाल गोविंद पाटनी से पड़ गया जिसने उन्हें दो-चार दिन में ही प्राधिकरण से नक्शा पास करने का सपना दिखा दिया। इसके एवज में मोटी रकम भी वसूली। और कुछ ही दिन में गोविंद पाटनी ने जिला विकास प्राधिकरण की मुहर के साथ मानचित्र पास कर राम सिंह को पकड़ा भी दिया। जिसके बाद राम सिंह भी निश्चिंत हो गए और दलाल गोविंद पाटनी भी दूसरे शिकार की तलाश में जुट गया।

रविवार को जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण से जुड़ी राम सिंह और दलाल गोविंद पाटनी की कहानी में नया ट्विस्ट आया। दरअसल हुआ यूं कि अपने घर के मानचित्र के नवीनीकरण के लिए राम सिंह ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय में आवेदन किया था। जब विभागीय अधिकारियों ने भवन के नक्शे का कार्यालय अभिलेखों से मिलान किया तो सरकारी रिकॉर्ड में यह कहीं दर्ज नहीं था। जिसके बाद प्राधिकरण के अधिकारी भी सकते में आ गए। सोचने लगे कि कैसे उनकी नजरें इनायत और जरुरी प्रक्रिया के बगैर नक्शा पास हो गया।

जिसके बाद पूछताछ का सिलसिला शुरू हुआ और दलाल गोविंद पाटनी का सारा खेल बेपर्दा हो गया। राम सिंह ने प्राधिकरण के अधिकारियों को बताया कि पहले भी गोविंद पाटनी निवासी भट्ट निवास, सरस्वती विहार लालडांठ रोड ने उनका नक्शा पास कराया था। जिसके बाद रविवार को संयुक्त सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की ओर से दलाल गणेश पटकी के खिलाफ फर्जी मोहर का उपयोग करने, अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर करने और कूट रचित राजकीय अभिलेख तैयार करने और विभाग की छवि धूमिल करने का हवाला देते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया। अब इस मामले में पुलिस की कार्रवाई का इंतजार है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें