इंडियन ऑयल में इंट्री का शानदार मौका: ITI, पॉलिटेक्निक और बीटेक डिग्री वालों को मिलेगा मौका

खबर शेयर करें -

जॉब अलर्ट, प्रेस 15 न्यूज। आज के दौर में नौकरी की क्या कीमत होती है, यह कोई बेरोजगार और उसके परिवार से पूछे। ऐसे में जरूरी है कि युवा सही शिक्षा के साथ सही ट्रेनिग भी लें।

आज हम आपको इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा दिए उस अवसर के बारे में बताएंगे जो टेक्निकल युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की राह को आसान बनाएगा।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने ट्रेड, तकनीशियन और ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इच्छुक उम्मीदवार इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

इच्छुक उम्मीदवारों को अपना आवेदन पत्र 19 अगस्त तक ऑनलाइन जमा करना होगा। रिक्तियों में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक और मशीनिस्ट जैसे विभिन्न ट्रेड शामिल हैं, साथ ही मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन, सिविल और इलेक्ट्रॉनिक्स विषयों में तकनीशियन और ग्रेजुएट भूमिकाएं भी शामिल हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com. पर जाएं। यहां IndiaOil for You अनुभाग के तहत IndiaOil for Creer वाले विकल्प पर क्लिक करें।

इसके बाद अपरेंटिस वाला विकल्प चुनें। अब भर्ती अधिसूचना पर क्लिक करें। “नया पंजीकरण” पर क्लिक करें और निर्देशों का पालन करें। सफल पंजीकरण के बाद, आपको लॉगिन क्रेडेंशियल के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा। लॉगिन करें और आवेदन पत्र को भरकर जमा करें।

आवेदन शुल्क में छूट

आईओसीएल अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए कोई आवेदन शुल्क आवश्यक नहीं है, यह उम्मीदवारों के लिए राहत की बात है।

उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता  

आवेदकों को आईटीआई, डिप्लोमा या डिग्री वाली योग्यताएं पूरी करनी होंगी। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना जरूर देख लें।

 उम्मीदवार की आयु और छूट

आवेदक की आयु 31.07.2024 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी है। जो कुछ इस तरह है – एससी एसटी के लिए 5 वर्ष (29 वर्ष तक), ओबीसी-एनसीएल के लिए 3 वर्ष (27 वर्ष तक), और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के लिए 10 वर्ष तक (एससी एसटी के लिए 15 वर्ष तक और ओबीसी-एनसीएल के लिए 13 वर्ष)।

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार शामिल है। लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों के उस ट्रेड या तकनीकी क्षेत्र से संबंधित ज्ञान और योग्यता का आकलन किया जाएगा जिसके लिए वे आवेदन कर रहे हैं। ध्यान रहे कि यह भर्ती तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में दक्षिणी क्षेत्र के स्थानों के लिए की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं