अच्छी खबरः हल्द्वानी से स्वर्ण मंदिर, जलियांवाला बाग और बाघा बॉर्डर जाना हुआ आसान, शुरू हुई ट्रेन

खबर शेयर करें -

Railway Ministry: Kathgodam-Amritsar train service will start: हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। रेल मंत्रालय ने लंबे समय से उठ रही कुमाऊं के लोगों की पुकार को सुन लिया है। इसके साथ ही काठगोदाम और अमृतसर के बीच ट्रेन संचालन को मंजूरी दे दी है। हालाकि अभी ट्रेन की टाइमिंग और संचालन के दिनों की घोषणा नहीं हुई है।

बात अगर आबादी की करें तो नैनीताल एवं ऊधम सिंह नगर के आसपास बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग निवास करते हैं। ऐसे में अमृतसर की पवित्र माटी में स्थित स्वर्ण मंदिर के दर्शनों की अभिलाषा रहती है। अब काठगोदाम से अमृतसर के लिए सीधी ट्रेन के संचालन के बाद यह इच्छा तो पूरी होगी ही साथ ही कारोबार की दृष्टि से यहां जाने वाले व्यापारियों को सहूलियत भी मिलेगी।

इसके साथ ही अमृतसर स्थित वाघा बॉर्डर और जलियावालां बाघ देखना भी हर किसी की पसंद है। वाघा बॉर्डर भारत-पाकिस्तान को अलग करता है। यहां होने वाली परेड को देखने के लिए हर दिन हजारों देशी-विदेशी पर्यटक पहुंचते हैं। अमृतसर से वाघा बॉर्डर करीब 24 किमी की दूरी पर है।

बताते चलें कि केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से काठगोदाम से अमृतसर तक ट्रेन संचालन के लिए अनुरोध किया था। ऐसे में अब रेलवे ने भी इस ट्रेन के संचालन पर मुहर लगा दी है। जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें